गाजियाबाद : विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, हत्या का आरोप

गाजियाबाद। जिले में एक विवाहिता की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। इसके बाद मायके वालों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर पति द्वारा विवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। मायके वालों के आरोप के बाद पुलिस ने विवाहिता के पति को गिरफ्तार लिया है। साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच शुरू कर दी है।

मामला जिले के लोनी थाना क्षेत्र के झुंडपुरा इलाके का है। विवाहिता के पिता प्रमोद कुमार ने बताया कि उनकी बेटी पायल उर्फ अलका ने झंडापुर के रहने वाले संदीप से 2 साल पहले लव मैरिज की थी। लव मैरिज करने के बाद से ही संदीप पायल उर्फ अलका पर दहेज में रुपए वह अन्य चीज लाने की डिमांड करता था। दहेज की मांग पूरी न होने की वजह से संदीप ने पायल उर्फ अलका की गला दबाकर हत्या कर दी। पायल के पिता प्रमोद ने यह भी बताया कि 18 फरवरी को भी संदीप ने ड्रामा रचा था कि उनकी बेटी आग लगने से झुलस गई है और बेहोश हो गई है। जबकि संदीप ने ही घर में आग लगाई थी। उधर सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कि विजेता के पिता के तहरीर के आधार पर आरोपी पति संदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। लाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी व्यवस्था की कला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच में जो भी तथ्य निकाल कर आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है।

दो साल पहले हुई थी लव मैरिज
संदीप ने करीब 2 साल पहले दोनों परिवारों का विरोध करके पायल उर्फ अलका से लव मैरिज की। पायल से लव मैरिज करने के बाद संदीप उसे लेकर अपने घर वालों से दूर रहने लगा, लेकिन कुछ दिन बाद संदीप व पायल के घर वालों में समझौता हो गया और एक दूसरे के घर आना जाना हो। इसके बाद संदीप ने पायल को दहेज को लेकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और आए दिन उस तरह-तरह की डिमांड नहीं करने लगा। दहेज की डिमांड पूरी न होने पर उसने पायल की हत्या कर डाली।

अक्सर मारपीट भी करता था संदीप
पायल के पिता प्रमोद ने यह भी बताया कि संदीप आए थे पायल के साथ मारपीट करता था। जिसकी जानकारी पायल ने कई बार उन्हें जानकारी भी दी, लेकिन उन्होंने समझा बुझाकर मामले को शांत कर दिया। उन्होंने बताया कि 18 फरवरी को भी उनकी बेटी पायल को संदीप ने जलाकर मारने का प्रयास किया था। हालांकि घर में धुआं घुटने की वजह से उनकी बेटी बेहोश हो गई थी।

Exit mobile version