गाजियाबाद : मुनाफे का लालच देकर 45 लाख की ठगी, 10 साल बाद लिखा मुकदमा

गाजियाबाद। वित्तीय कंपनी बनाकर निवेश पर आकर्षक मुनाफे का लालच देकर ठगों ने 50 से अधिक लोगों से 45 लाख की ठगी कर ली। इसके बाद आरोपी कंपनी का कार्यालय बंद कर फरार हो गए। ठगी का शिकार लोगों ने लगभग 10 साल तक पुलिस के चक्कर काटे। अब पुलिस कमिश्नर के आदेश पर थाना पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

सुदामापुरी कॉलोनी निवासी रमेशचंद की ओर से दर्ज मुकदमे के मुताबिक ठगों ने गोविंद वल्लभ भाई पंत पार्क गोविंदपुरी कॉलोनी में भूमि सेल्स इंडिया लिमिटेड के नाम से एक वित्तीय कंपनी का कार्यालय खोला। कंपनी का मुख्य कार्यालय नोएडा बताया गया। रमेशचंद ने बताया कि उनके झांसे में आकर उन्होंने लगभग 10 वर्ष पूर्व अपने व अपने बच्चों के नाम पर तीन लाख से अधिक की एफडी करा दी। रमेश के अलावा मोदीनगर निवासी प्रेमवती ,महेंद्र ,गुरुदयाल, गौरव, राहुल कुमार, मधु, अमित कुमार सहित 50 से अधिक लोगों ने कंपनी में करीब 45 लाख रुपये से ज्यादा का निवेश किया।

फर्जी निकला नोएडा का पता
रकम जमा कराने के बाद कंपनी ने कार्यालय बंद कर दिया। ठगी का शिकार लोग नोएडा पहुंचे तो वहां का पता फर्जी निकाला। ठगी के शिकार लोगों ने कई साल तक पुलिस के चककर काटे। एसीपी ज्ञानप्रकाश राय ने बताया कि अनूप श्रीवास्तव, गौरव सक्सेना, इमरान खान, मोहम्मद इमरान और सुरेश पाल के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अलग-अलग धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version