गाजियाबाद : 12 शहरों को अप्रैल से मिलेगी हिंडन एयरपोर्ट से फ्लाइट

गाजियाबाद। आने वाले दिनों में सब ठीकठाक रहा हो हिंडन एयरपोर्ट से दर्जनभर शहरों को फ्लाइट मिलने लगेगी। देशभर के इन शहरों में यूपी समेत उत्तराखंड, पंजाब व महाराश्ट्र के शहर शामिल हैं। इसके लिए फिलहाल अप्रैल तक का इंतजार करना बाकी है।

हिंडन से सात शहरों के लिए तो फ्लाई बिग एयरलाइंस कंपनी ही उड़ान शुरू करेगी। इनमें लखनऊ, चित्रकूट, श्रावस्ती, मुरादाबाद, अलीगढ़ और आजमगढ़, पिथौरागढ़ शामिल हैं। वहीं, एयर इंडिया एक्सप्रेस कोलकाता, गोवा और हैदराबाद के लिए उड़ान शुरू करेगी। स्टार एयर ने किशनगढ़ के लिए 16 फरवरी को उड़ान शुरू कर दी है। अब पंजाब के जालंधर एवं महाराष्ट्र के नांदेड़ के लिए भी उड़ान शुरू करेगा। एयरपोर्ट निदेशक वी. सरस्वती ने बताया कि अगले दो माह में हिंडन एयरपोर्ट व्यस्ततम एयरपोर्ट में गिना जाएगा। सभी एयरलाइंस कंपिनियां अभी फाइल की प्रक्रिया पूरी करने में जुटी हुई है।

19 सीटर होंगी फ्लाई बिग की सभी फ्लाइट
यूपी के शहरों और पिथौरागढ़ के लिए लिए फ्लाई बिग की ओर से सभी 19 सीटर विमान होंगे। फ्लाई बिग के कोऑर्डिनेटर रतन ने बताया कि अभी उड़ानों की तारीख तय नहीं हुई है लेकिन अप्रैल तक सभी उड़ान सेवा शुरू कर दी जाएगी।

इन शहरों में होगी उड़ान
अब हिंडन से चित्रकूट, लखनऊ, पिथौरागढ़, श्रावस्ती, मुरादाबाद, अलीगढ़, आजमगढ़, देहरादून, लुधियाना, बठिंडा, किशनगढ़ और आदमपुर (जालंधर) के अलावा नांदेड़, कोलकाता, हैदराबाद और मोपा शामिल हैं।

Exit mobile version