गाजियाबाद : रेलवे के सेवानिवृत अधिकारी से 4.56 करोड़ की साइबर ठगी

गाजियाबाद। जिले में रेलवे के सेवानिवृत अधिकारी से साइबर ठगों ने विदेशी कंपनी में निवेश कराकर लाभ दिलाने के नाम पर 4.56 करोड़ की ठगी कर ली। ठगी का एहसास होने पर सेवानिवृत अधिकारी ने पुलिस से शिकायत कर साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले में पड़ताल शुरू कर दी है।

क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र के रहने वाले रेलवे से सेवानिवृत एक अधिकारी ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया की साइबर ठग ने उन्हें विदेशी कंपनी में निवेश कर 50 प्रतिशत फायदा देने का झांसा देकर उनसे ठगी की है। उन्होंने बताया कि सबसे पहले साइबर ठग द्वारा उनके फोन पर फोन आया और उसके बाद उन्होंने अपनी पूरी प्रक्रिया बताइ साथ ही उन्होंने एक टेलीग्राम ग्रुप में भी हमें जोड़ा। इतना ही नहीं साइबर ठगों ने एक वेबसाइट पर सेवानिवृत अधिकारी की प्रोफाइल बनवाया जिस पर इनकम भी लगातार शो हो रही थी। सेवानिवृत अधिकारी ने बताया कि जब उनकी प्रोफाइल पर 7.32 करोड रुपए की शो होने लगे तब उन्होंने निकलने का प्रोसेस किया रुपए नहीं निकले। तब रेलवे के सेवानिवृत अधिकारी को ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने पुलिस से मामले की शिकायत की। पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में यह भी बताया गया कि साइबर ठगों ने हांगकांग की कंपनी बताकर रुपए निवेश कराए थे। ठगी के मामले को लेकर एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया सेवानिवृत अधिकारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर साइबर ठगों की तलाश शुरू कर दी गई है। जल्दी रकम वापस करने का प्रयास किया जाएगा। पुलिस और साइबर सेल तत्व जुटा रही है कि किस खाते में रुपए ट्रांसफर कराकर निवेश किया गया था।

महिला से 4.42 लाख की ठगी
अभयखंड की की रहने वाली एक महिला ने इंदिरापुरम पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उनके साथ टेलीग्राम पर टास्क कराकर 4.42 लाख रुपए की साइबर ठगी का मामला सामने आया है। साइबर ठगों ने सबसे पहले महिला के व्हाट्सएप पर मैसेज करके संपर्क किया। इसके बाद उनसे अच्छा फायदा होने का झांसा देकर टेलीग्राम पर टास्क पूरा करने के नाम पैसे लगवाए गए। ताकि का एहसास होने पर महिला ने साइबर तक से संपर्क किया तो उसका नंबर बंद हो गया। इसके बाद महिला ने पुलिस को शिकायत पत्र देकर मुकदमा दर्ज करा कर रुपए वापस दिलवाने की गुहार लगाई है।

Exit mobile version