गाजियाबाद : साइबर अपराधियों के साढ़े पांच हजार मोबाइल नंबर बंद, कई बेगुनाह भी परेशान

गाजियाबाद। साइबर अपराध की वारदातों में चिह्नित हुए मोबाइल नंबर अब साइबर सेल बंद कर रही है। पुलिस ने ऐसे साढ़े पांच हजार नंबर बंद कराए हैं। ऐसे में कई ऐसे लोगों के नंबर भी बंद हो गए, जिनका अपराध से कोई वास्ता नहीं। अब ये लोग साइबर थाने के चक्कर लगा रहे हैं।

साइबर क्राइम पोर्ट पर आपराधिक वारदातों से जुड़े 14 हजार नंबर दर्ज हैं। साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल के जरिये पुलिस ने करीब साढ़े पांच हजार नंबर बंद कराए हैं। इनमें आम लोगों के भी नंबर है जो बंद हो गए। ऐसे में लोग अपनी परेशानी लेकर लोग साइबर थाने पहुंच रहे हैं। उनका कहना है कि अपराध किसी ने किया और मोबाइल नंबर किसी का बंद किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि इस कार्रवाई में कई ऐसे लोगों के नंबर भी बंद हो गए हैं, जिन्होंने अपराध नहीं किया लेकिन उनका नंबर कभी न कभी किसी न किसी तरह से ठगी वाले नंबर की चेन में जुड़ा होगा या उस नंबर की एनसीआरपी पोर्टल पर शिकायत की गई होगी।

ऐसे खुलेगा नंबर
एडीसीपी ने बताया कि अगर किसी को इस प्रकार की समस्या आ रही है तो इस संबंध में जानकारी साइबर थाने में दे सकते हैं। पुलिस इस डिटेल को आगे भेजेगी। अगर सही हुआ तो उसे खुलवाने की प्रक्रिया की जाएगी।

Exit mobile version