गाजियाबाद : दिल्ली-यूपी बार्डर पर नाकाबंदी, दीवार बनाकर पैरामिलिट्री तैनात की

गाजियाबाद। पंजाब-हरियाणा के हजारों किसानों ने आज ट्रैक्टरों सहित दिल्ली में घुसने का ऐलान किया है। वेस्ट यूपी के कुछ किसान संगठन भी इस आंदोलन को समर्थन देने दिल्ली जा सकते हैं। इसलिए दिल्ली-यूपी के सभी बॉर्डरों पर नाकेबंदी है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे और नेशनल हाइवे-9 पर सुबह से जाम लगना शुरू हो गया है। पुलिस ने फार्मर प्रोटेस्ट की वजह से हैवी बेरिकेडिंग की हुई है।

गाजीपुर बॉर्डर पर नेशनल हाईवे-9 की सर्विस लेन को सीमेंटेड दीवार लगाकर बंद कर दिया है। ये सर्विस लेन गाजियाबाद को गाजीपुर मुर्गा मंडी के रास्ते दिल्ली से जोड़ती है। सीमेंटेड दीवार करीब तीन फीट ऊंची और इतनी ही चौड़ी है। इसके ऊपर लोहे के सरिये लगाए गए हैं, ताकि कोई इस दीवार को फांदकर भी क्रॉस न कर पाए। ठीक इसी तरह दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली सर्विस लेन भी गाजीपुर बॉर्डर पर सीमेंटेड दीवार से ब्लॉक कर दी है। यूपी पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन (हरपाल गुट) के बुलंदशहर नोएडा हापुड़ सहित कई जनपदों के अध्यक्ष और प्रमुख पदाधिकारी को आज सुबह से ही हाउस अरेस्ट कर लिया है। हरपाल गुट ने आज गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने का आह्वान किया था।

पैरामिलिट्री भी तैनात
दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर आने-जाने वाले रास्तों पर करीब 100 मीटर एरिया में कई लेयर बेरिकेडिंग की है। इन बैरिकेड्स को अब पैदल चलने वाले लोग भी पार नहीं कर सकते। हर तरह के ट्रैफिक पर पूरी पाबंदी लगा दी गई है। हालांकि अभी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के ऊपर ट्रैफिक चालू है, जिस पर सफर करके यूपी-दिल्ली आ-जा सकते हैं।

Exit mobile version