गाजियाबाद : दिल्ली-यूपी बार्डर पर सिस्टम ने खड़ी कराई दीवार, किसानों का कूच रोकने की कोशिश

गाजियाबाद। किसानों के दिल्ली जाने के मद्देनजर यूपी-दिल्ली बार्डर पर गाजीपुरी वाले रोड को पुलिस ने बंद कर दिया। यहां सीमेंट की मोटी दीवार खड़ी कर दी गई है। इसके बाद लोहे की बैरिकेडिंग लगाई गई। फिर उससे थोड़ा आगे बीच रास्ते में दिल्ली पुलिस की 2 बसें खड़ी कर दी गई है।

13 फरवरी को पंजाब से किसानों के दिल्ली कूच को लेकर यूपी और दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है। गाजियाबाद के गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं, दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट जिले को यूपी से जोड़ने वाले 6 बॉर्डर पर धारा 144 लगाई गई है। ट्रैफिक पुलिस के एडीसीपी वीरेंद्र कुमार ने बताया, फिलहाल दिल्ली पुलिस ने नेशनल हाईवे-9 के सर्विस रोड को ब्लॉक किया है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पूरी तरह चालू है। अगर किसान गाजीपुर बॉर्डर पर आते हैं तो एक्सप्रेसवे पर भी बैरिकेट्स लगाया जाएगा। गाजीपुर मुर्गा मंडी के रास्ते दिल्ली में एंट्री बंद होने के बाद लोग गाजियाबाद के दूसरे रास्ते से दिल्ली में एंट्री कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोग यूपी गेट अंडरपास से यूटर्न लेकर पहले खोड़ा अंडरपास पहुंच रहे हैं। इसके बाद दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पकड़कर दिल्ली जा रहे हैं।

पुलिस कमिश्नर ने लिया जायजा
दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा रविवार रात गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और अफसरों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद किसानों को रोकने के लिए गाजीपुर बॉर्डर पर सीमेंट की पक्की दीवार बनाई गई। किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए रविवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के ऊपर भी काफी संख्या में बेरिकेड्स खड़े कर दिए गए हैं। पूरे बॉर्डर पर जगह-जगह लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। ताकि पुलिस एक पॉइंट पर बैठकर दिशा-निर्देश दे सके। दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर पर अपना मूवमेंट बढ़ा दिया है। बड़े वाहनों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

वेस्ट यूपी से जाने वाले किसानों पर नजर
इधर, किसानों के प्रोटेस्ट को लेकर गाजियाबाद पुलिस भी एक्टिव हो गई है। गाजियाबाद के कई बॉर्डर दिल्ली में एंट्री करते हैं। इन सभी बॉर्डरों पर गाजियाबाद पुलिस के अतिरिक्त जवान मुस्तैद कर दिए गए हैं। पंजाब के किसानों के समर्थन में पश्चिमी यूपी के जो संभावित किसान दिल्ली जा सकते हैं, उन्हें चिह्नित किया जा रहा है।

Exit mobile version