गाजियाबाद : घर से ले जाकर किया युवक का अपहरण, दो पकड़े, पूछताछ जारी

गाजियाबाद। फल कारोबारी के अपहरण के मामले में साहिबाबाद थाना पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। हालांकि युवक का फिर भी कोई पता नहीं लग सका है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है।

शहीद नगर के जवाहर पार्क की निवासी मुशरिफ ने पुलिस को शिकायत दी कि पति की मृत्यु के बाद इकलौता बेटा मोहम्मद सैजी फलों की ठेली लगाकर घर का गुजारा करता था। घर के पास फिरोज, रहीश, शाहिद और आरिफ पुत्र समद निवासी साखनी कस्बा जहांगीराबाद बुलंदशहर भी रहते थे। जानकारी में आया कि मोहम्मद सैजी अक्सर शहीद नगर में रहने वाले तीन सगे भाई और सोहेब के साथ शादियों की बुकिंग में भी चला जाता था। ये सभी हलवाई हैं। आरोप है कि 11 नवंबर 2023 को सभी आरोपी बेटे को घर से दिल्ली में बुकिंग के नाम पर साथ ले गए थे। देर रात तक वह नहीं लौटा तो उन्हें चिंता होने लगी। वह आसपास बेटे को तलाशती हुई दिल्ली बॉर्डर तक जा पहुंची, लेकिन उन्हें कुछ सुराग नहीं मिला। उसके पास फोन न होने से बात भी नहीं हो पाई। वह पास में रहने वाले सगे भाइयों के कमरे पर पहुंचीं और बेटे के बार में पूछा तो आरोपियों ने कुछ नहीं बताया। वह बात-बात पर सवाल को घुमाकर उलझा देते थे। आरोप यह भी है कि उन्होंने बेटे के अपहरण की लिखित शिकायत साहिबाबाद पुलिस को दी, लेकिन कोतवाली में पुलिस ने मनमाने तरीके से एक दिसंबर 2023 को अपहरण के मामले को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। आरोपियों को बुलाकर पूछताछ की, लेकिन बाद में छोड़ दिया। अभी तक उन्हें बेटे का सुराग नहीं मिल पाया।

कमिश्नर के आदेश पर हुई कार्रवाई
महिला पुलिस कमिश्नर अजय मिश्र के कार्यालय पहुंच गईं। वहां उन्होंने पुलिस आयुक्त से बेटे को तलाशने की गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में अपहरण का मुकदमा दर्ज कर सगे भाई रहीश और फिरोज को पकड़ लिया।

दिल्ली पुलिस से ले रहे मदद
एसीपी साहिबाबाद रजनीश उपाध्याय ने बताया कि युवक के अपहरण का मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मोहम्मद सैजी आखिरी बार इनके साथ जाता देखा गया था। दोनों से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस से संपर्क किया गया है। वहां युवक की फोटो सहित पूरी जानकारी भेजी है।

Exit mobile version