गाजियाबाद : प्रवीण तोगड़िया बोले, राममंदिर हिंदुओं के पुरुषार्थ का फल

गाजियाबाद। विहिप के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि राममंदिर हिंदू धर्म के लिए आनंद का विशय है। त्रेता युग में तो राम को केवल 14 साल का वनवास मिला था पर कलयुग के राक्षसों के कारण इन्हें 496 साल का वनवास झेलना पड़ा।

प्रवीण तोगड़िया यहां निजी कार्यक्रम में आए थे। कहा कि हिंदुओं के पोषण और बलिदान से राम जी फिर से अपने स्थान पर वापस लौटे हैं। यह हिंदुओं के पुरुषार्थ और 40 साल के संघर्ष का फल है। अब जब पूरा देश एक साथ उठ खड़ा हुआ और राम मंदिर का निर्माण हुआ। इसमें 50 लाख से ज्यादा विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की भी भूमिका है। जिन्होंने घर-घर जाकर जन जागरण किया। कार सेवा के दौरान 800000 से ज्यादा कार्यकर्ता बिना निमंत्रण के लाठी गोली खाने के लिए अयोध्या पहुंच जाते थे। राम मंदिर 8 लाख कार सेवकों के शौर्य का प्रतीक है। घर-घर जाकर 8 करोड़ से ज्यादा लोगों से सवा रुपए का दान लिया गया। जिससे 32 सालों तक राम मंदिर के पत्थर गड़े जाते रहे।

मथुरा में मंदिर बनेगा
ज्ञानव्यापी पर बोलते हुए प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि पहले मुझे राम का धनुष सपने में दिखाई देता था, अब मुझे डमरू की आवाज सुनाई देती है। अब मुझे सुदर्शन चक्र भी दिखाई देता है। सावधान अब सुदर्शन चक्र भी आ रहा है। राम मंदिर आंदोलन के दौरान ही कह दिया गया था कि काशी विश्वनाथ और मथुरा मंदिर बनेगा। इसको कोई चाहे या ना चाहे मंदिर बनके रहेगा।

Exit mobile version