गाजियाबाद: स्टॉक ट्रेडिंग में निवेश के नाम पर 90 लाख की ठगी

गाज़ियाबाद। जिले में साइबर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक बार फिर स्टॉक ट्रेडिंग में निवेश इसके नाम पर एक व्यक्ति से 90 लाख रुपए की ठगी हुई है। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने इंदिरापुरम कोतवाली में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

जिले के इंदिरापुरम कोतवाली इलाके के वसुंधरा सेक्टर छह गौतम सहकारी आवास समिति के रहने वाले रोहित गर्ग ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में बताया 20 नवंबर उनको फेसबुक के जरिये एचआईजी कैपिटल इन्वेस्टमेंट ग्रुप, एमएम करीस स्टॉक अकेडमी का नाम लेकर कुछ लोगों ने स्टॉक ट्रेडिंग में निवेश करने पर ज्यादा मुनाफा कमाने की जानकारी दी थी। इसके बाद रोहित से अलग-अलग खाते बनाकर उन्हें टास्क दिया। लालच में आकर रोहित लगातार साइबर ठगों के जाल में फंसते चले गए और उन्होंने पैसे निवेश कर दिए। साइबर ठगों ने रोहित को बताया कि वह धीरे-धीरे अलग-अलग तारीखों में 10-10 रुपए करके 5 लाख रुपए इनवेस्ट करेंगे तो उन्होंने वह इन लोगों की बातों में फंस गए। एक करोड़ तीन लाख रुपये की बताए गए टास्क के आधार पर निवेश कर दिए। रोहित ने बताया कि एक करोड़ 3 लाख निवेश करने के बाद उन्हें सिर्फ 13 लाख रुपए वापस मिले जब रोहित ने जिन नंबरों से उनके पास फोन आए उन पर संपर्क किया तो वह फोन नंबर बंद थे। तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की। जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

खातों की डिटेल निकाल रही पुलिस
मामले में एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि रोहित नाम के एक व्यक्ति ने ठगी होने की शिकायत की है। रोहित की तहरीर के आधार पर फिर दर्ज कर मामले में पुलिस और साइबर सेल ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। रोहित द्वारा जिन खातों में पैसा भेजा गया है उनकी भी डिटेल खगली जा रही है जल्दी ठगी की रकम वापस कराई जाएगी। उन्होंने जिले के लोगों से अपील की है कि वह किसी भी व्यक्ति के कहे अनुसार किसी भी टास्क या अन्य झांसे में आकर अपने पैसे ना गवाएं।

Exit mobile version