गाजियाबाद: सोने को टेबलेट बनाकर निगला, दो तस्कर पकड़े

गाजियाबाद। क्राइम ब्रांच ने पेट में सोना रखकर तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ और जांच में पता चला कि दोनों आरोपियों के पेट में 400 ग्राम सोना है। जिसकी कीमत बाजार में लगभग 25 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

क्राइम ब्रांच गाजियाबाद को सूचना मिली कि रामपुर के टांडा के रहने वाले फुजैल और नदीम सउदी अरब से सोने की तस्करी कर सोना ला रहे हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया तो उनके पास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस ने उनके पेट का एक्सरे कराया तो पेट में सोने के धातु होने की पुष्टि हुई। उसके बाद पुलिस ने दोनों तस्करों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया जेद्दा हवाई अड्डे पर दोनों ने सोने की 10-10 टैबलेट पानी के साथ निगल ली है। फुजैल और नदीम ने पुलिस की पूछताछ में यह भी बताया कि वह कुछ दिन पहले ही सउदी अरब के जेद्दा गए थे। वहां से सोना लेकर विमान द्वारा मुंबई पहुंच मुंबई से ट्रेन द्वारा गाजियाबाद पहुंचे गाजियाबाद से रामपुर जाने की फिराक में थे। तब तक उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वही पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि दोनों तस्करों के पेट से सोना बरामद करने की प्रक्रिया जारी है जल्दी सोना बरामद कर लिया जाएगा उसके बाद दोनों आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

डॉक्टर की मदद से बरामद किया जाएगा सोना
एसीपी क्राइम अजीत कुमार रजक ने बताया कि दोनों आरोपी रामपुर जिले के टांडा के रहने वाले हैं और है सऊदी अरब से सोने की तस्करी कर कर नाम पर ले जा रहे थे। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि इन लोगों ने टैबलेट बनाकर सोना निगल लिया है और उनके पेट में 400 ग्राम सोना है। दोनों आरोपियों के बताने के बाद जब उनकी पेट का एक्सरे-कराया गया तो उनके पेट में सोने के धातु होने की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि 400 ग्राम सोने की बाजार में कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई जा रही है। जल्दी दोनों आरोपियों को पेट से डॉक्टर के माध्यम से सोना बरामद किया जाएगा।

पांच बार कर चुका है तस्करी
पुलिस की पूछताछ में सोने की तस्करी करने वाली नदीम ने बताया कि वह इससे पहले भी करीब पांच बार सोने की तस्करी कर चुका है। जबकि फुजैल उसके साथ पहली बार सोने की तस्करी करने की वारदात में शामिल हुआ था। फुजैल रामपुर में बिरयानी का ठेला लगाकर अपना गुजारा करता था, लेकिन नदीम ने लालच देकर उसे अपने साथ शामिल कर लिया। नदीम ने यह भी बताया कि उसने पानी के सहारे सोने को निगला था।

Exit mobile version