गाजियाबाद: अधिवक्ता के आफिस से चोरी हुए 24.77 लाख बरामद, वॉचमैन समेत दो पकड़े

गाजियाबाद। जिले के कवि नगर थाना क्षेत्र के आरडीसी इलाके में अधिवक्ता के दफ्तर में 19 जनवरी को हुई चोरी की घटना का पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनके पास से 24 लाख 77 हजार बरामद किए गए हैं। इसमें चोरी का एक आरोपी एडवोकेट के ऑफिस में काम करने वाला युवक बताया जा रहा है।

कविनगर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर सौरभ सोलंकी पुत्र रिंकू और सोहित पुत्र किशनचन्द को आरडीसी कट नया रेलवे स्टेशन गाजियाबाद के सामने से गिरफ्तार कर पूछताछ की तो दोनों के पास से चोरी के 24 लाख 77 हजार रुपए बरामद किए गए। गिरफ्तार चोरी के आरोपी सौरभ सोलंकी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह एडवोकेट राकेश कुमार के ऑफिस पर वाचमैन का कार्य करता था। मुझे पहले से ही पता था कि ऑफिस में काफी कैश रहता है। सौरभ ने बताया कि पैसों को देखकर मेरे मन में लालच आ गया मैंने ऑफिस का ताला खोलकर ऑफिस में रखा कैश व कैमरे का डीवीआर चोरी कर लिया। आज मौका देखकर अपने साथी सोहित के साथ पैसा ठिकाने लगाने के लिए लेकर जा रहा था तो पकड़ा गया। पकड़ा गया सौरभ का साथी सहित उसके गांव का ही बताया जा रहा है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।

एडवोकेट के ऑफिस में वॉचमैन था सौरभ
19 जनवरी को जीएसटी एडवोकेट राकेश कुमार ने अपने ऑफिस में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जब पुलिस ने बारीकी से जांच पड़ताल की तो ऑफिस में वॉचमैन का काम देख रहा सौरभ नाम का नाम सामने आया। मुकदमा दर्ज कराकर एडवोकेट राकेश ने बताया कि उनके ऑफिस में लगे सीसीटीवी का द्वार भी चोर चुरा ले गए हैं ताकि घटना का खुलासा न हो सके। एडवोकेट राकेश कुमार ने यह भी बताया कि सौरभ उनके यहां पिछले कई सालों से वॉचमैन की जॉब कर रहा था।

सौरभ ने दोस्त के साथ मिलकर की थी चोरी
डीसीपी सिटी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि बुलंदशहर जिले के चोला का रहने वाला सौरव सोलंकी एडवोकेट राकेश के ऑफिस में वॉचमैन था। ऑफिस में रखी रकम को देखकर उसकी मान बहक गया और उसने अपने गांव के ही दोस्त रोहित के साथ मिलकर ताला तोड़कर ऑफिस में रखा सारा कैश चोरी कर लिया और सीसीटीवी की डीवीआरवी साथ ले गए। पुलिस ने पूरी घटना का खुलासा सर्विलांस सेल और मुखबिर की सूचना पर किया है।

Exit mobile version