गाजियाबाद: प्राण प्रतिष्ठा पर्व की धूम, मंदिरों से लेकर बाजार भी गुलजार

गाजियाबाद। आज अयोध्याधाम में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की गूंज गाजियाबाद में भी सुनाई व दिखाई दे रही है। कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर यहां मंदिरों के अलावा सरकारी भवनों व बाजार में भव्य सजावट की गई है। इतना ही नहीं शहर के प्रमुख चौराहों को भी सजावट और लाइटिंग के बाद भव्य रूप दिया गया है।

रविवार से जहां एक ओर मंदिरों में श्रीरामायण या सुंदरकांड के पाठ की तैयारी है। वहीं घरों पर भी उत्सव जैसा माहौल बनाने की तैयारी चल रही है। कई स्थानों पर हवन-पूजन शुरू भी हो चुके हैं। इसी के साथ प्रशासन पुलिस भी इस पर्व को दिवाली के मानिंद मना रहे हैं। सरकारी भवनों पर भव्य सजावट की गई है। बिल्डिंग पर लाइटिंग के साथ सफाई व्यवस्था भी चौकस की गई है।

मूवमेंट रहेगा जारी, सतर्क हुई पुलिस
इस बीच पुलिस का मूवमेंट जारी रहेगा। खासकर मिश्रित आबादी वाले इलाकों में विशेश सतर्कता बरती जाएगी। पुलिस ने मुखबिरों को अलर्ट मोड पर ला दिया है। ताकि किसी भी गतिविधि की जानकारी समय रहते अफसरों तक पहुंच सके। इसके साथ ही बीट पुलिसिंग को पूरी तरह से प्रभावी रखने का निर्देश अफसरों ने दिया है।

सीसीटीवी से पाटा गया शहर
शहर में तमाम स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, ताकि किसी भी तरह से हुड़दंग मचाने वाले चिह्नित किए जा सकें और उन पर कार्रवाई की जा सके। वहीं शहर के प्रमुख व्यापारियों से भी पुलिस ने उनके प्रतिश्ठानों को सीसीटीवी कैमरों से लैस कराने की अपील कर चुकी है। ताकि हर गतिविधि के बारे में पुलिस को पूरी जानकारी समय रहते मिल सके।

माहौल सामान्य, खुराफातियों पर नजर
पुलिस अफसरों का कहना है कि जिले का माहौल सामान्य है। यहां गंगा-जमुनी सभ्यता का पालन हमेशा से किया गया है। खुराफाती तत्वों पर विशेश नजर रखी जा रही है। हरकत करने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। थानों में सजावट का निर्देश दिया गया है। साथ ही कानून व्यवस्था से किसी भी स्तर पर समझौता नहीं होने दिया जाएगा।

Exit mobile version