डेढ़ साल की मासूम की हाथपैर काटकर हत्या, नाले में मिले शव के अवशेष

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में बच्ची की हाथपैर काटकर नृशंस हत्या कर दी गई। बच्ची 23 दिन से लापता थी और थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज की जा चुकी थी। वारदात का खुलासा उस वक्त हुआ, जब एक कुत्ता उसका सिर लेकर गांव में घूमता दिखा। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल की, तो अन्य कटे हुए बॉडी पार्ट्स भी मिले।

पूरा मामला मौदहा कोतवाली क्षेत्र के पढोरी गांव का है। यहां 20 दिसंबर 2023 को रवि कुमार गुप्ता की डेढ़ साल की बेटी सृष्टि घर के बाहर खेलते समय रहस्यमय तरीके से लापता हो गई थी। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। जनपद के कई थानों में बच्ची की फोटो सर्कुलेट की गई थी। वहीं फोरेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड सहित अन्य खुफिया विभाग की टीमें बच्ची को खोज में लगाई गईं थीं। लेकिन पुलिस के हाथ खाली ही रहे थे। इसके बाद अब एक बच्ची के कटे हुए सिर-पैर और हाथ मिले हैं। परिजनों ने कहा है कि यह कपड़े और बॉडी पार्ट सृष्टि के हैं।

डाग स्कायड से कराई चेकिंग
बच्ची के शव होने की सूचना पुलिस के आला अधिकारियों को दी गई। इसके बाद मौके पर डॉग स्क्वायड समेत फोरेंसिक टीम को बुलाया गया। करीब 3 घंटे तक गांव और आस-पास के इलाके में सघन चेकिंग की गई। इस दौरान लापता बच्ची के कपड़े बरामद हुए।

4 से 6 दिन पहले की गई हत्या
बच्ची के बॉडी पार्ट देखकर ऐसी आशंका जताई जा रही है कि 4 से 6 दिन पहले ही बच्ची की हत्या की गई है। वहीं, शव के टुकड़े कर इन्हें फेंका गया है। फिलहाल, पुलिस महकमे के आला अधिकारी फील्ड यूनिट, फोरेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर जांच पड़ताल करने पहुंची। पुलिस ने गांव के कुत्तों का पीछा किया, जिसके बाद पुलिस कुत्तों के पीछे पीछे नाले तक पहुंच गई और वहां से बच्ची के कपड़े और हड्डियां बरामद की गईं, जिसके बाद बच्ची की पुष्टि भी हो गई। एसपी दीक्षा शर्मा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि पढोरी गांव में किसी बच्ची के शव के अवशेष मिले हैं। उसे देख कर परिजन आशंका व्यक्त कर रहे हैं कि यह मृत शरीर के अवशेष उनकी लापता बच्ची के ही हैं। फिलहाल, अवशेषों के आस-पास से मिले कपड़ों से शव की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। डॉक्टरों के एक विशेष पैनल से अवशेषों का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। इसके साथ ही अन्य पहलुओं पर भी जांच कराई जा रही है।

Exit mobile version