गाजियाबाद: ऑनलाइन कमाई का झांसा देकर 8.66 लाख ठगे

गाजियाबाद। लाइक-कमेंट पर घर बैठे आनलाइन इनकम का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने आदित्य सिटी सोसायटी में रहने वाले टेलीकॉम कंपनी के मैनेजर विक्रमजीत सिंह से 8.66 लाख रुपये ठग लिए। उन्हें निवेश का झांसा देकर रकम ट्रांसफर कराई गई थी।

विक्रमजीत के मुताबिक उन्हें प्रति रिव्यू 50 रुपये देने का लालच दिया गया। वह इस लालच के जाल में फंस गए। उन्हें एक रिव्यू करते ही 50 रुपये मिले तो लालच और बढ़ गया। गिरोह ने अगला पासा निवेश के नाम पर मोटी कमाई का फेंका और पांच हजार रुपये लेकर दो हजार के मुनाफे सहित सात हजार लौटा दिए। इसके बाद गिरोह के सदस्य उनसे रकम जमा कराते गए, लेकिन लौटाया एक रुपया भी नहीं। गिरोह के खाते में 8.66 लाख रुपये जमा कराने के बाद उन्हें अहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है। विक्रमजीत ने वेव सिटी थाने में इस ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसीपी सलोनी अग्रवाल का कहना है कि साइबर सेल की मदद से गिरोह का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

व्हाट्सएप पर आया था मैसेज
सबसे पहले व्हाट्सएप पर संदेश आया, यह आफर आपके लिए है, आपको दिए गए वीडियो पर रिव्यू करना है। प्रति वीडियो 50 रुपये मिलेंगे। उन्हें टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ दिया गया। एक वीडियो पर रिव्यू करते ही उनके खाते में 50 रुपये भेज दिए गए। उनसे और रिव्यू करने के लिए कहा गया। गिरोह के सदस्य ने उन्हें बिजनेस प्लान बताया। पांच हजार निवेश करने पर दो हजार रुपये की कमाई का लालच दिया। बताए गई खाता संख्या में उन्होंने पांच हजार रुपये जमा करा दिए। अगले ही दिन उन्हें सात हजार रूपये मिल गए।

फिर शुरू हुई ठगी
अगला प्लान 12 हजार और इसके बाद 58 हजार रुपये निवेश करने का बताया गया। उन्होंने रकम जमा करा दी। 70 हजार के बदले कुछ नहीं मिला तो उन्होंने शिकायत की। जवाब मिला, आपको इकट्ठा पैसा मिलेगा। जितना चाहें निवेश कर सकते हैं। विक्रमजीत ने आठ बार में 8.66 लाख रुपये जमा करा दिए। उनका खाता खाली हो गया। तब जाकर उन्हें ठगी की आशंका हुई। उन्होंने पैसा वापसी के लिए कॉल की तो जवाब मिला, 2.5 लाख रुपया और जमा करा दीजिए। इसके बाद उन्हें ठगी का एहसास हुआ तो पुलिस को सूचना दी।

Exit mobile version