गाजियाबाद: दो हत्याकांडों का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार, पिस्टल बरामद

गाजियाबाद। जिले की लोनी थाना व कविनगर थाना पुलिस ने हत्या की घटनाओं को खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार हत्या आरोपियों के पास से एक पिस्टल और कारतूस भी बरामद किए गए। हत्या की घटना में शामिल एक आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

जिले की लोनी थाना पुलिस ने बागपत के युवक की गोली लगने से हुई मौत की घटना का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मृतक के पिता ने बाइक सवार दो लोगों पर बेटे की गोली मारकर हत्या करने का केस दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस जांच में युवक की मौत हर्ष फायरिंग में गोली लगने से निकली। बागपत जिले के घिटोरा गांव के रहने वाले विपिन जनवरी की शाम अपनी चचेरी बहन की बेटी के बर्थडे में शामिल होने साईं गार्डन बन्थला गए हुए थे। विपिन ने वहां अपने चचेरे भाई भीम व उसके दोस्त सोनू और प्रदीप के साथ छत पर शराब पी। शराब पीने के बाद विपिन, भीम,सोनू व प्रदीप चारों लोग नीचे उतर आए और बर्थडे पार्टी में केक काटने के दौरान सभी ने एक एक कर पिस्टल से हर्ष फायरिंग की। हर्ष फायरिंग के दौरान एक गोली विपिन के जा लगी। जिससे विपिन गंभीर रूप से घायल हो गया था। तत्काल उसके रिश्तेदार विपिन को दिल्ली के जी टीवी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद विपिन के पिता जगत सिंह ने बाइक सवार दो लोगों पर गोली मारकर विपिन की हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल की तो पता चला कि विपिन की बाइक सवारों ने गोली मारकर हत्या नहीं की है। विपिन की मौत हर्ष फायरिंग में हुई गोली लगने से हुई है। इसके बाद पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए सोनू और प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया जबकि विपिन का चचेरा भाई भीम फरार हो जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने गिरफ्तार सोनू और प्रदीप से कारतूस और पिस्टल भी बरामद की है।

पिता को किया था गुमराह
पुलिस के अधिकारियों की माने विपिन के पिता जगत सिंह को घटना की सही जानकारी ही नहीं थी। विपिन के पिता को वहां मौजूद लोगों ने बताया कि विपिन को बाइक सवार दो लोगों ने गोली मारी है। लोगों के बताए अनुसार विपिन के पिता जगत सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला विपिन की बाइक सवारों ने गोली मारकर हत्या नहीं कि उसकी हर्ष फायरिंग में मौत हुई है। तब असली घटना का विपिन के पिता को पता चला। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि हर्ष फायरिंग में मौत की बात छुपा कर घटना को बदलने के लिए बाइक सवारों पर गोली मारने की बात कही गई थी।

सुपारी देकर कराई गई थी महिला की हत्या
कविनगर थाना क्षेत्र के चिरंजीव विहार के रहने वाले अमर नाम के व्यक्ति ने 23 नवंबर को अपनी मां की हत्या करने के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस की जांच में प्रकाश में करु पुत्र रामचन्द निवासी ग्राम रोकरी थाना कम्पिल जिला फरुखाबाद नाम सामने आया तो पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उसे हापुड चुंगी गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि उसने टीटू नाम के व्यक्ति से पैसे लेकर महिला की हत्या की थी।

Exit mobile version