गाजियाबाद: आदित्यनगर रखा जाए गाजियाबाद का नाम: आचार्य प्रमोद

गाजियाबाद। जिले का नाम बदलने को लेकर सामाजिक संगठनों समेत जनप्रतिनिधियों की मांग के बीच कांग्रेसी नेता और धर्मगुरु आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बयान जारी किया है। उनका कहना है कि अगर गाजियाबाद का नाम बदला जाना है तो उसका नाम योगी आदित्यनाथ के नाम पर आदित्य नगर कर दिया जाए। इस नाम का कोई जिला उत्तर प्रदेश में है भी नहीं।

नाम बदलने को लेकर गाजियाबाद नगर निगम की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास कर दिया गया। बहुमत के आधार पर यह प्रस्ताव पास हुआ। गाजियाबाद की मेयर ने एक लाइन का प्रस्ताव उत्तर प्रदेश सरकार को भेज दिया है। जिसमें मांग की गई है कि गाजियाबाद का नाम बदल जाए। नया नाम क्या रखा जाएगा यह शासन और प्रशासन पर छोड़ दिया गया है। वहीं कुछ लोगों ने इसके विरोध में भी आवाज उठाई थी।

बड़ा पापुलर नाम है गाजियाबाद
धर्मगुरु आचार्य प्रमोद कृष्णम का कहना है कि गाजियाबाद का नाम बदलने में कोई हर्ज नहीं है लेकिन नाम रखा क्या जाएगा। गाजियाबाद तो बड़ा पॉपुलर नाम है लेकिन फिर भी उत्तर प्रदेश की सरकार चाहती है कि नाम बदल ही जाए, तो फिर इसका नाम जब रखा जाएगा तब हम बात करेंगे। मैं तो मांग करता हूं कि अगर गाजियाबाद का नाम बदलना ही है योगी आदित्यनाथ के नाम पर रख दिया जाए। आदित्य नगर कर दिया जाए। इस नाम का कोई जिला उत्तर प्रदेश में नहीं है।

Exit mobile version