गाजियाबाद: एक तरफ प्राण प्रतिष्ठा, दूसरी ओर जेल में शुरू होगी रामलीला

गाजियाबाद। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह है। हर कोई 22 जनवरी को लेकर उत्साहित है कि 22 जनवरी को जैसे ही भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होगी। वैसे ही दीवाली मनाएंगे। ऐसे में गाजियाबाद जिला जेल में भी बंदियों ने 22 जनवरी को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

डासना स्थित गाजियाबाद की जिला जेल में बंदी लगातार राम दरबार लगाकर रामलीला का मंचन करने का रिहर्सल कर रहे हैं। कुछ बंदी जेल की साफ सफाई और सजाने में अभी से जुट गए हैं। जेल सुपरिंटेंडेंट आलोक सिंह ने बताया कि 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जिला जेल में भी तैयारियां की जा रही है। उन्होंने बताया कि यहां भी 22 जनवरी को दीपावली जैसा माहौल होगा। बंदी लगातार जेल को सजाने का काम कर रहे हैं। जेल के कुछ बंदी रामायण का किरदार निभा कर 22 जनवरी के लिए तैयारी कर रहे हैं। बंदियों द्वारा पेश किए गए रामायण अभिनय को देखकर ऐसा लग रहा है कि यह बहुत अच्छी कलाकार रहे होंगे। 22 जनवरी को जिले में जैसे सब जगह जश्न मनाया जाएगा वैसे ही जिला जेल में भी बंदियों द्वारा जश्न मनाया जाएगा।

14 जनवरी से होगा मंदिरों में पूजन
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जिले भर के मंदिरों में 14 जनवरी से 22 जनवरी तक हवन पूजन व राम कथा का आयोजन किया जाएगा। मंदिरों में हवन पूजन और राम कथा को लेकर जिला प्रशासन ने भी निर्देश दिए हैं और जरूरी गाइडलाइंस भी जारी की है। उधर भाजपा कार्यकर्ता और हिंदू संगठन के नेता घर-घर जाकर लोगों को 22 जनवरी को घरों दीपावली जैसा सजाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

Exit mobile version