गाजियाबाद: पांच लुटेरे पकड़े, स्कूटी समेत रकम व सामान बरामद

गाजियाबाद। जिले की इंदिरापुरम थाना पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जिनमें दो बदमाश लूट की घटना में शामिल थे। जिनके पास से पुलिस ने 57 सौ रुपये व लूट की घटना में प्रयुक्त एक स्कूटी और तीन बदमाशों को लूट की योजना बनाते समय चोरी के 12 फुट एल्यूमिनियम बिजली का तार को बरामद किया है। पुलिस ने पांचो बदमाशों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

16 दिसंबर को थाना इंदिरापुरम में एक व्यक्ति ने स्कूटी सवार दो लोगों पर गले से मंगलसूत्र लूटने का मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज करने के बाद से ही पुलिस दोनों लुटेरे बदमाशों की तलाश में थी। पुलिस ने अकबर की सूचना पर बडी मस्जिद के पास महराजपुर के रहने वाले बदमाश आमिर औरकनावनी गावं के रहने वाले सिंकू को टी पाइंट सैक्टर 01 वसुंधरा के पास से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अमीर और सिंकू के पास से पुलिस ने लूट के 5700 रुपए व घटना में इस्तेमाल एक स्कूटी बरामद की है। पुलिस की पूछताछ में दोनों लुटेरे बदमाशों ने बताया कि वह लूट के दौरान वाहन बदल कर कभी स्कूटी तो कभी बाइक का प्रयोग करके लूट करते थे। इन दोनों बदमाशों ने वसुन्धरा सैक्टर 11 मदर डेयरी के पास से एक औरत से मंगलसूत्र की लूट कर मंगलसूत्र को राह चलते लोगों को बेच दिया था। दोनों बदमाशों ने बताया कि सैक्टर 04 वैशाली से एक चौन, मोबाइल, बैग छीना था। कुछ दिन पहले शोप्रिक्स मॉल वैशाली के पास से भी एक बैग छीना गया था। पुलिस ने बताया कि आमिर पर अलग-अलग स्थान में आठ मुकदमें दर्ज हैं। जबकि सिंकू पर लूट दो मुकदमें दर्ज है।

लूट की योजना बना रहे तीन बदमाश गिरफ्तार
इंदिरापुरम पुलिस ने लूट की योजना बनाने वाले दशरथ, मोहनलाल व अंकित नाम के बदमाश को गिरफ्तार किया है। इन तीनों बदमाशों के पास से चोरी का 12 फुट बिजली का तार, तार काटने वाली आरी व दो ब्लेड बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि यह तीनों बदमाश वैशाली गाजियाबाद को हिन्डन बैराज के पास लूट की योजना बना रहे थे। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर इन्हें गिरफ्तार कर दिया गया। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार तीनों बदमाशों ने बताया कि वह तीनों यहाँ पर लोहे का सामान भरी गाडी को लूटने के लिए आए थे। जिसके लिए हम अपने साथ लोहे की आरी लिए हुए हैं और हमारे उनके यह मोटा तार चोरी किया गया था। जिसको वह बेचने की फिराक में थे।

Exit mobile version