गाजियाबाद: पुलिस का डर दिखाकर महिला से ढाई लाख ठगे

गाजियाबाद। जिले में एक महिला से पुलिस का डर दिखाकर कुछ लोगों ने ढाई लाख रुपए की ठगी कर ली। महिला ने इंदिरापुरम थाने में दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है की जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मामला इंदिरापुरम कोतवाली इलाके के एक्सप्रेस गार्डन सोसायटी का है। यहां रेल विहार सोसायटी निवासी उपासना शुक्ला की कार 25 दिसंबर को एक्सप्रेस गार्डन सोसायटी की दीवार से टकरा गई थी। हादसे के कुछ देर बाद सोसायटी के विभोर गर्ग और मनविंदर चौहान उर्फ मोनी उपासना शुक्ला के पास पहुंचे और उन्होंने मामला शांत करने और पुलिस व मजदूरों को रुपए देने के नाम पर उनसे ढाई लाख रुपए ले लिए। उपासना शुक्ला ने विवादों से बचने के लिए सोसायटी के विभोर गर्ग और मनविंदर चौहान उर्फ मोनी ढाई लाख रूपए देकर मामला रफा दफा करने की बात कही। जब उपासना शुक्ला कुछ दिन बाद एक्सप्रेस गार्डन सोसायटी की आरडब्ल्यूए के ऑफिस में गईं तो वहां धोखाधड़ी की जानकारी मिली। इसके बाद उपासना ने दोनों लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी कर ढाई लाख रुपए लेने का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी।

चौकी पुलिस व मजदूरों के नाम ठगी
विभोर गर्ग और मनविंदर चौहान उर्फ मोनी ने उपासना शुक्ला कहा था कि उनकी पुलिस चौकी में अच्छी जान पहचान है जिसकी वजह से वह मामले को निपटवा देंगे। पुलिस पुलिसकर्मियों और मजदूरों को रुपए देकर समझा दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने ₹80000 उपासना से कार ठीक करने के नाम पर भी वसूल लिए। उपासना कार्रवाई के नाम से डर गई और उन्होंने ढाई लाख रुपये दोनों को दे दिए।

गिरफ्तारी की कोशिश में पुलिस
एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया की उपासना शुक्ला विभोर गर्ग और मनविंदर चौहान उर्फ मोनी नामजद ठगी करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस यह भी पड़ताल कर रही है कि यह लोग उसे सोसायटी के रहने वाले हैं या फिर कहीं और के। जल्दी दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version