गाजियाबाद: लालकुआं के पास एंट्री और एग्जिट पॉइंट का निर्माण शुरू

गाजियाबाद। आखिरकार वो वक्त आ ही गया, जिसका दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर करने वाले लाखों वाहन चालकों को इंतजार था। लालकुआं के पास एक्सप्रेस-वे पर एंट्री और एग्जिट पॉइंट बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की स्वीकृति मिलने के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह और डीएम राकेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को नारियल फोड़कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।

मेरठ से दिल्ली जाते वक्त गाजियाबाद में एक्सप्रेस-वे पर सिर्फ तीन एग्जिट पॉइंट हैं। इसमें डासना, लालकुआं और गाजीपुर बॉर्डर हैं। यदि किसी को मेरठ से नोएडा की तरफ जाना हो तो उसे लालकुआं से ही सेक्टर-62, 63 तक नेशनल हाईवे-9 पर चलना पड़ता है। वो एक्सप्रेस-वे पर चढ़ ही नहीं पाता। ऐसे में लालकुआं से नोएडा सेक्टर-62 तक एनएच-9 पर जाम की स्थिति बनी रहती है। सबसे ज्यादा दिक्कत नौकरीपेशा लोगों को होती है। इसी तरह दिल्ली से गाजियाबाद लालकुआं पर आने वाले वाहन चालकों को पहले डासना पहुंचना पड़ता था और वहां से यूटर्न लेकर आना पड़ता था। सबसे ज्यादा मुश्किलें क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र की हाइराइज सोसाइटीज में रहने वाले लाखों लोगों को होती थी। वे क्रॉसिंग रिपब्लिक के ठीक सामने एक्सप्रेस-वे का एंट्री-एग्जिट पॉइंट बनाने की मांग कर रहे थे।

सांसद ने भेजा था प्रस्ताव
सांसद जनरल वीके सिंह ने उनकी ये समस्या सुनी और प्रस्ताव बनाकर एनएचएआई को दिया। एनएचएआई से पिछले दिनों इस काम को मंजूरी मिल गई थी। शुक्रवार को गाजियाबाद में लालकुआं के पास एंट्री-एग्जिट गेट बनाने के लिए निर्माण कार्य की शुरुआत केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने नारियल फोड़कर की।

Exit mobile version