गाजियाबाद: तीन चोर पकड़े, बाइक समेत 10 मोबाइल बरामद

गाजियाबाद। जिले की मधुबन बापूधाम व मुरादनगर थाना पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर मोबाइल चोरी करने वाले तीन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार एक चोर के पास से नौ चोरी के मोबाइल फोन, एक बाइक बरामद की है, जबकि दो चोर के पास से एक मोबाइल और रुपये बरामद किए गए हैं।

थाना मधुबन बापूधाम पुलिस ने चेकिंग के दौरान मननधाम फाटक के पास से मोबाइल चोर राकेश कुमार उर्फ मामा निवासी मुस्कान सैलून के बराबर वाली गली फफराना बस्ती मोदीनगर को गिरफ्तार किया है। राकेश कुमार उर्फ मामा के पास से पुलिस ने चोरी की गई एक बाइक और चोरी के 9 मोबाइल फोन बरामद किये हैं। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार चोर राकेश कुमार उर्फ मामा ने बताया कि यह बाइक उसने करीब एक महीने पहले दिल्ली से चोरी की थी। बरामद मोबाइल मैने कुछ दिन पहले आईएमआर कालेज दुहाई गाजियाबाद के सामने पार्किंग मे खडी स्कूटियांे की डिग्गियो से चोरी किये थे। वह अपनी पहचान छुपाकर चोरी की इसी बाइक से मोबाइल फोन की चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। चोरी के मोबाइल में ग्रामीण इलाकों में लोगों को सस्ते दामों में बेचकर पैसे कमाता था। पुलिस ने बताया कि राकेश कुमार पर 17 मुकदमें पहले से ही दर्ज हैं।

चोरी के मोबाइल के साथ दो गिरफ्तार
थाना मुरादनगर पुलिस ने चोरी के मोबाइल फोन के व 1000 हजार रुपए के साथ रिजवान और समीर गिरफ्तार किया है। दरअसल 2 अक्टूबर को 2023 को थाना मुरादनगर पर रमन गर्ग निवासी गर्ग दुकान से मोबाइल चोरी होने का मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, सर्विलांस व मैनुअल इन्पुट के माध्यम से रिजवान निवासी आर्यनगर निकट बिलाल मस्जिद और समीर निवासी जाट कालोनी कस्बा को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों चोरों से जब तलाशी ली तो उनके पास से चोरी किया गया मोबाइल और 1000 रुपए बरामद किए। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार रिजवान ने बताया कि चोरी किया गया मोबाइल फोन उसने पड़ोस में रहने वाले समीर से 8000/- रुपये में खरीदा था। समीर ने मुझे बताया था कि यह फोन चोरी का है। इसको अभी मत चलाना नहीं तो पकडा जायेगा। मैने अभी 5-6 दिन पहले ही यह मोबाईल चलाया था। इसके बाद पुलिस ने हम दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

Exit mobile version