गाजियाबाद: रैपिड रेल के ट्रैक से 85 मीटर केबल चोरी

गाजियाबाद। साहिबाबाद के बीच हिंडन बैराज अंडरपास के किनारे रैपिड रेल के ट्रैक से 85 मीटर केबल चोरी करने का मामला सामने आया है। चोर इससे पहले भी 31 दिसंबर को भी ट्रैक पर केबल काटकर चोरी का प्रयास किया था। इसके अलावा कार का शीशा तोड़कर लैपटॉप और सूटकेस चोरी करने का भी मामला सामने आया है। पुलिस ने दोनों चोरी की घटनाओं में पड़ताल शुरू कर दी है।

रैपिड रेल प्रबंधन की तरफ से उत्कर्ष गुप्ता ने थाना इंदिरापुरम पुलिस से चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामले में चोरों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस रैपिड रेल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही है ताकि चोरों को गिरफ्तार किया जा सके। शिकायत में बताया गया है कि चोरों ने पिलर नंबर 437 के ऊपर ट्रैक 21-25 से 21-29 के अपलाइन ट्रैक पर 31 दिसंबर को भी चोरी करने का प्रयास किया था। तब गैंग कामयाब नहीं हुई जिसके बाद उन्होंने दोबारा फिर से चोरी की घटना को अंजाम दे डाला। रैपिड रेल प्रबंधन ने बताया कि इस तार की कीमत बेहद महंगी है। ट्रेन चलाने में इसका बहुत बड़ा सहयोग रहता है। वहीं मामले में इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद मुकदमा दर्ज करके घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस लगी हुई है। पुलिस ने जगह-जगह लगे सीसीटीवी फुटेज भी लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जल्दी चोरों को गिरफ्तार किया जाएगा।

रैपिड रेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल
रैपिड रेल की केबल चोरी होने क.े बाद से सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाने शुरू हो गए हैं। सवाल यह भी है कि एक बार चोरी का प्रयास हुआ और दूसरी बार चोरी करके रेल की केबल चोरी कर ली गई, ऐसे में रैपिड रेल के सुरक्षा के क्या इंतजाम है। जबकि रैपिड रेल प्रबंधन द्वारा सभी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता होने के दावे लगातार किए जा रहे हैं। इनके दावों की चोरों ने पोल खोल दी है। चोरी की घटना के बाद पुलिस पूरे प्रकरण की पड़ताल में जुटी हुई है।

कार का शीशा तोड़कर चोरी
शालीमार गार्डन निवासी राहुल रौतेला ने इंदिरापुरम थाना पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि वह आदित्य मॉल में मोबाइल खरीदने गए थे। इस दौरान उनकी कार में रखें लैपटॉप बैग कपड़े और जरूरी दस्तावेज शीशे तोड़कर किसी ने चोरी कर लिए। पुलिस ने राहुल की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्दी सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से कार में हुई चोरी की घटना का खुलासा कर चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Exit mobile version