गाजियाबाद: महिला को फोन पर दिया तीन तलाक, तीन लाख-बुलेट बाइक की थी डिमांड

गाजियाबाद। निकाह के चार महीने बाद पति ने पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे डाला। वजह थी कि दहेज में बुलेट बाइक समेत तीन लाख कैश नहीं मिला। हालांकि इससे पहले परिवार परामर्श केंद्र में दंपति की काउंसलिंग भी कराई गई लेकिन पति सुनने-समझने को राजी नहीं हुआ। इस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा कायम कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़िता के मुताबिक उसका निकाह 25 अगस्त 2023 को हुआ था। पीड़िता के मुताबिक जब वह ससुराल पहुंची तो उसकी सास ने एक बुलेट मोटरसाइकिल और 3 लाख रुपए लाने के लिए कहा। पीड़िता के मुताबिक उसकी सास का कहना था कि इससे मोहल्ले में उनकी इज्जत बढ़ जाएगी। पीड़िता का आरोप है कि जब बुलेट और 3 लाख रुपए नहीं आ पाए तो ससुराल पक्ष में उसके पति उसकी सास उसके जेठ उसके ससुर और ससुर के दो भाइयों ने इस शादी का विरोध शुरू कर दिया। कई बार रिश्तेदारों की पंचायत भी बुलाई गई लेकिन ससुराल वाले टस से मस नहीं हुए।

24 दिसंबर को दिया तीन तलाक
महिला का आरोप कि उसके बाद उसके ससुराल वालों ने उसके पति शेर खान से कहा कि वह इस महिला को छोड़ दे और अधिक दान दहेज के साथ दूसरी लड़की से उसकी शादी करवा देंगे। पीड़िता का आरोप है कि उसके विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई और घर से निकाल दिया गया। पीड़िता के मुताबिक जब वह अपने मायके में थी तो 24 दिसंबर 2023 को उसके पति शेरखान ने फोन करके उसे फोन पर ही तीन तलाक दे दिए।

आरोपी को किया गिरफ्तार
वही इस मामले में एसीपी लोनी सूर्यबली मौर्य के मुताबिक जब इस मामले की शिकायत मिली तो पहले काउंसलिंग और समझने का प्रयास किया गया। जब दोनों पक्षों में बात नहीं बनी तो पीड़िता की तहरीर पर उसके पति, सास, ससुर, जेठ और ससुर के दो भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही पीड़िता के शौहर शेरखान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Exit mobile version