सहमति के बाद खत्म होगी ट्रांसपोर्टर और ड्राइवरों की हड़ताल

नई दिल्ली। हिट एंड रन से जुड़े कानून के विरोध में देश भर में चल रहा ट्रांसपोर्टर और ड्राइवरों का आंदोलन बैठक के सहमति के बाद आज खत्म हो जाएगा। दरअसल नए कानून के खिलाफ देश भर में आक्रोश को देखते हुए गृह मंत्रालय ने तत्काल हस्तक्षेप कर केंद्रीय गृह सचिव और ट्रांसपोर्टर्स के बीच बैठक की। बैठक में सुलह के बाद सभी ट्रांसपोर्टर विरोध छोड़कर तत्काल काम पर वापस लौटेंगे, जिससे लोगों की दिक्कत खत्म होगी।

अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस की बैठक पर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि हमने आज अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के प्रतिनिधियों से चर्चा की। सरकार ये बताना चाहती है कि नए कानून एवं प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं, हम ये भी कहना चाहते हैं कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(2) लागू करने से पहले अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस से विचार विमर्श करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा। सरकार और ट्रांसपोर्टर इस बात पर सहमत हुए हैं कि परिवहन कर्मचारी तुरंत अपना काम फिर से शुरू करेंगे, वे ट्रक ड्राइवरों से काम फिर से शुरू करने की अपील करते हैं। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा ने यह कहा कि सरकार ये बताना चाहती है कि नए कानून और जुर्माने के प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं। ड्राइवरों और ट्रांसपोर्टर की चिंताओं को सुनने के बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा। सरकार ड्राइवरों और ट्रांसपोर्टर का पूरा ध्यान रखेगी।सरकार ऐसा कोई निर्णय नहीं होगा जो जिससे किसी को परेशानी हो।

2 दिन की हड़ताल में अरबों का नुकसान
नए कानून के विरोध में ट्रांसपोर्टर और ड्राइवरों के आंदोलन की वजह से देश में अरबों रुपए का नुकसान हुआ है। अब बैठक में सहमति होने के बाद आज से ट्रांसपोर्टर और ड्राइवरों की हड़ताल खत्म हो जाएगी। जिस देश वापस पटरी पर लौटेगा। हड़ताल की वजह से बड़े शहरों में तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ा, तो वही रोजमर्रा से जुड़े लोग भी इधर-उधर जाने के लिए परेशान रहे। हड़ताल खत्म होने के बाद से लोगों ने राहत की सांस ली है।

आप सिर्फ हमारे ड्राइवर नहीं, सैनिक हैं
अखिल भारतीय मोटर परिवहन कांग्रेस के अध्यक्ष अमृत लाल मदन ने बैठक के बाद देश के सभी ट्रांसपोर्टर और ड्राइवरों से हड़ताल खत्म करने की अपील की है साथ ही उन्हें आश्वासन दिया है कि सरकार जो भी कानून बनाएगी। उसमें पहले ट्रांसपोर्ट और ड्राइवरों की भी बात सुनी जाएगी। आप सिर्फ हमारे ड्राइवर नहीं, सैनिक हैं। हम नहीं चाहते कि आप किसी भी असुविधा का सामना करें।

Exit mobile version