गाजियाबाद: मेवाती गैंग पकड़ा, चोरी के 20 वाहन बरामद

गाजियाबाद। क्राइम ब्रांच गाजियाबाद ने थाना नन्दग्राम क्षेत्र से मेवाती गिरोह के सात सदस्य पकड़े हैं। इनके पास से चोरी के 20 वाहन बरामद हुए हैं। जिसमें कुछ स्कूटी और कुछ बाइकें के शामिल है। यह गैंग दिल्ली एनसीआर के अलावा यूपी उत्तराखंड और हरियाणा से वाहन चोरी करके मेवात में सस्ते दामों पर बेचते थे। पुलिस मेवाती वाहन गैंग की तलाश में पिछले काफी दिनों से लगी हुई थी।

क्राइम ब्रांच की पूछताछ में गिरफ्तार बदमाश अंसार ने बताया कि वह 2011 से दो पहिया वाहन चोरी करने का काम अपने गैंग के साथियों के साथ मिलकर कर रहा है। गिरोह के रमजान, मिन्ना, साबिर, शाकिर, विजयपाल, अफजाल, हेमु उर्फ अँशु व मुब्बा शामिल हैं। हम लोग उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर, हरियाणा व राजस्थान में बाइक व स्कूटी चोरी करता है। मेरे गिरोह के सभी सदस्य उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर, हरियाणा व राजस्थान से 200 से अधिक बाइक व स्कूटी चोरी कर चुके हैं। गिरफ्तार चोर अंसार ने यह भी बताया कि चोरी किए गए वाहनों को मेवात में ले जाकर हेमु उर्फ अँशु, मुब्बा व अफजल की मदद से बेच देते हैं। वाहन चोरी की शक में पुलिस ने कई बार मेवात में भी छापेमारी की। जिसके बाद सभी चोरी के वाहन अफजल की मदद से गाजियाबाद में रख दिए थे, ताकि पुलिस न पकड़ पाए। चोरी की बाइक है और स्कूटी बेचकर जो पैसे मिलते थे। वह सभी आपस में बराबर बराबर बांट लेते थे जिससे अपना खर्चा चलाते थे।

इन वाहन चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने अंसार राजस्थान भरतपुर के कावान कबास,, अफजल नजफगढ दिल्ली, रमजान राजस्थान भरतपुर के गांव चुटी का 33 बास, विजयपाल अलवर राजस्थान, मिन्ना गांव चोर गढी भरतपुर राजस्थान, साबिर कावान कबास भरतपुर राजस्थान और शाकिर गुलपाडा भरतपुर राजस्थान को गिरफ्तार कर कार्यवाही की है। इसके अलावा इस गिरोह में शामिल कई वाहन चोरों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

ये रहा आपराधिक इतिहास
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार वाहन चोरों दिल्ली एनसीआर गाजियाबाद और राजस्थान सहित तमाम शहरों में मुकदमें दर्ज है। पुलिस ने यह भी बताया कि गिरफ्तार वाहन चोर अंसार के खिलाफ दिल्ली मे 12, गाजियाबाद में 02 ,अभियुक्त अफजल पर दिल्ली में 19, गौतमबुद्ध नगर में 01 व गाजियाबाद में 05, रमजान पर दिल्ली 19 व गाजियाबाद में 03, विजयपाल पर दिल्ली में 13, फैजाबाद में 03 व गाजियाबाद में 02, मिन्ना पर दिल्ली में 01 व गाजियाबाद में 03, साबिर पर राजस्थान में 03, गाजियाबाद में 01 और शाकिर पर गाजियाबाद 02 मुकदमें दर्ज हैं।

Exit mobile version