प्रेमी की मदद से शूटर बुलाकर कराया पति का कत्ल, छह महीने पहले हुई थी शादी

मेरठ। प्रेम प्रसंग के चलते विवाहिता ने शादी के छह महीने बाद ही प्रेमी की मदद से पति का कत्ल करा डाला। इसके लिए भाड़े पर शूटर बुलाए गए। वहीं ससुरालियों को गुमराह करने के लिए लूटकांड की कहानी भी रची गई। हालांकि पुलिस की तफ्तीश में पूरे मामले का राजफाश हुआ तो विवाहिता समेत उसके प्रेमी के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है।

घटनाक्रम से पर्देदारी उठने के बाद पुलिस ने पत्नी अर्चना और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ हत्या और हत्या की साजिश रचने की एफआईआर दर्ज की है। 22 जून को सरधना में रहने वाली की अर्चना की शादी बागपत के बड़ौत इलाके के तेवड़ी निवासी अरुण से हुई थी। अरुण एक प्राइवेट कंपनी में मैनेजर था। घटना को लेकर पत्नी अर्चना ने बताया, हम लोग सरधना से बड़ौत लौट रहे थे। नहर के पास पहुंचने पर अचानक बाइक सवारों ने पीछे से आकर हमारी बाइक रोक ली। इसके बाद लूट करने की कोशिश की। पति ने जब विरोध किया तो उसे गोली मारकर जेवर और पैसे लूट कर फरार हो गए। राहगीरों की मदद से अरुण को अस्पताल ले जाते वक्त उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। हालांकि इस घटना में अर्चना को खरोंच तक नहीं आई। अर्चना ने परिजनों को फोन कर बताया कि बदमाशों ने हमला किया और फायरिंग कर हमें लूट लिया। मौके पर पुलिस और परिजन पहुंचे। सरेआम दंपत्ति से लूट और हत्या की घटना से पुलिस भी एक्शन मोड में आ गई। पुलिस ने परिवार से पूछताछ की। सबके मोबाइल जांचे गए। सीसीटीवी देखे गए।

परिजनों की जुबानी ने दिया क्लू
अरुण के परिजनों ने पुलिस को बताया, गुरुवार को अर्चना ने बेटे से कहा कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है। तुम छुट्‌टी ले लो। फिर दवा के लिए कहा। साढ़े 11 बजे अरुण अपनी पत्नी अर्चना को लेकर बुलेट पर घर से सरधना दवाई लेने गया। परिवार वालों को हैरानी थी कि दवा लेने जाते वक्त अर्चना साथ में अपने जेवर क्यों लेकर गई। अर्चना के व्यवहार से ऐसा लग रहा था कि ये सब प्री-प्लान है। अर्चना ने घटना के बाद परिवार के लोगों को बताया कि हाईवे से 200 मीटर पहले पीछे से बाइक पर सवार होकर आए दो बदमाशों ने बुलेट को ओवरटेक कर रोक लिया। इसके बाद हम पर तमंचा तान दिया। अरुण का मोबाइल छीनकर रजवाहे में फेंक दिया। इसके बाद उसका पर्स छीना। मेरा आभूषण छीनने लगे तो अरुण ने विरोध किया। इस पर बदमाशों ने अरुण के सिर व सीने में गोली मार दी और फरार हो गए।

काल डिटेल ने खोला राज
अरुण के पिता सतवीर ने बहू अर्चना पर शक जताया था। वहीं, पुलिस ने जब घटनास्थल की जांच की तो दूर-दूर तक बदमाशों का सुराग नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने दूसरे एंगल से जांच शुरू की। सतवीर के संदेह जताने के बाद पुलिस ने अर्चना के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली। जिसमें पति की मौत से पहले और उसके बाद एक नंबर पर लंबी बातचीत सामने आई।
इस नंबर को ट्रेस करके पुलिस अर्चना के प्रेमी तक पहुंच गई। इसके बाद नई कहानी सामने आई। इसमें अर्चना ने अपने प्रेमी संग शार्प शूटर हायर कर पति की हत्या कराई। बाद में अर्चना ने भी पूरी घटना कबूल कर ली।

पांच साल से था अफेयर
अर्चना बीए फाइनल की छात्रा है। 5 साल से उसका गांव में ही रहने वाले सौरभ से अफेयर चल रहा था। अरुण के घर में मां वीरमती, पिता सतवीर, चाचा रमेश चंद्र, बड़ा भाई अंकुर, बहन नेहा हैं। बड़े भाई अंकुर की शादी हो चुकी है। वो पत्नी के साथ दिल्ली में रहता है वहीं जॉब करता है। अरुण भी दिल्ली में कंपनी में मैनेजर था। वहीं रहता था। बहन नेहा की भी शादी हो चुकी है। एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि अर्चना ने प्रेमी सौरभ संग मिलकर दो शार्प शूटर हायर किए। दोनों ने योजनाबद्ध तरीके से अरुण की हत्या की। अर्चना व सौरभ का पांच साल से प्रेम प्रसंग था। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Exit mobile version