गाजियाबाद: अब 15 जनवरी को स्कूल जाएंगे बच्चे, स्कूल बंद

गाजियाबाद। शीतलहर के चलते बंद किए गए स्कूल कालेज अब 15 दिन बाद नए साल में जनवरी में खुलेंगे। वजह है कि जहां कोहरे और ठंड के कारण प्रशासनिक स्तर पर छुट्टियां की गई हैं। वहीं अब स्कूलों में विंटर विकेशन चालू हो जाएगा।

जिले का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है। आने वाले दिनों में पारा गिरने समेत बारिश और धुंध की संभावना है। फिजाओं में कोहरा छाया हुआ है और आसमान में बादलों का बसेरा है। कोई कह रहा है कि ऐसी ठंड 50 साल बाद पड़ी है तो किसी का कहना है कि सौ साल बाद ऐसी ठंड आई है। जबकि सच तो ये है कि कड़ाके की ठंड है और अपना असर दिखा रही है। मौसम का मिजाज ही कुछ ऐसा है कि जनमानस कांप उठा है। शुक्रवार सुबह भी एक्यूआई 300 से ऊपर जा चुका है। कुल मिलाकर विजिबिलिटी लगातार गिरती जा रही है। शाम ढले हालात ऐसे होते हैं कि एक हाथ आगे क्या है, यह वाहन चालकों को नहीं दिखा। सबसे ज्यादा दिक्कत चौपहिया वाहन चालकों को होती है।

एक जनवरी से होगा विंटर विकेशन
एक जनवरी से स्कूलों में विंटर विकेशन शुरू होने जा रहा है। 14 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां रहेंगी। जबकि दो दिन का अवकाश पहले ही घोशित किया जा चुका है। ऐसे में नौनिहाल अब सर्दी में घर पर रहकर ही पढ़ाई करेंगे।

Exit mobile version