गाजियाबाद: कहीं नौकरी का झांसा देकर तो कहीं टास्क देकर लाखों ठगे

गाजियाबाद। जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्र में चार लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति से मर्चेंट नेवी में नौकरी लगवाने के नाम पर 5 लाख रुपए की ठगी हुई है। जबकि दूसरे व्यक्ति से घर बैठे कमाई का झांसा देकर 80 हजार रुपए साइबर ठगों ने ठग लिए है। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद दोनों मामलों में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

कविनगर थाना क्षेत्र के महिंद्रा एंक्लेव के रहने वाले मोहित वर्मा ने पुलिस से शिकायत की है। उससे साइबर ठगों ने घर बैठे कमाई का झांसा देकर 88 हजार रुपये ठग लिए। साइबर ठगों मोहित को पहले यूट्यूब पेज सब्सक्राइब कराकर टास्क पूरा कमाई होने की बात कही थी। जब मोहित को कमाई नहीं हुई और उन्हें ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने पूरे मामले की शिकायत पुलिस की। पुलिस ने मोहित की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं गाजियाबाद के नगर कोतवाली के इस्लामनगर के रहने वाले शाहरूख से भी 39 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। शाहरुख ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में बताया है कि साइबर ठगों ने रिश्तेदार बनकर लड़के की बीमारी का झांसा देकर 39 हजार रुपये ठगी की है। शाहरुख ने जब पैसे वापस मांगे तो उसे पैसे नहीं मिले इसके बाद उसने पूरे मामले की शिकायत पुलिस की है। पुलिस सभी मामलों की जांच में जुटी हुई है।

रिश्तेदार डकार गया पांच लाख
जिले में मर्चेंट नेवी में नौकरी लगवाने के नाम पर एक व्यक्ति से पांच लाख रुपये ठगी हुई है। गोविंदपुरी की डबल स्टोरी कॉलोनी के रहने वाले अनिल शर्मा से उनके बेटे को मर्चेंट नेवी में लगवाने के नाम पर भतीजे के रिश्तेदार ने पांच लाख ठग लिए। जब बेटे की नौकरी नहीं लगी तब अनिल शर्मा ने रिश्तेदार से अपने रुपए वापस मांगे तो उन्होंने फोन उठाना बंद कर दिया। इसके बाद अनिल शर्मा ने ठगी करने का मुकदमा दर्ज कराया।

लिंक पर क्लिक करते ही खाते से उड़े 48 हजार
संजयनगर सेक्टर 23 की रहने वाली वर्षा शर्मा के खाते में 10 रुपए भेजकर साइबर ठगों ने छह बार में 48 हजार रुपये निकाल लिए। वर्षा शर्मा ने बताया कि उनके फोन पर 10 रुपये आने का एक मैसेज प्राप्त हुआ था। जिस पर उन्होंने क्लिक किया जिसके बाद उनके खाते से 48 हजार निकाल लिए गए। वर्षा शर्मा ने इसके बाद पूरे मामले की शिकायत पुलिस की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Exit mobile version