गाजियाबाद: सर्दी बढ़ी, दो दिन बंद रहेंगे आठवीं तक के स्कूल

गाजियाबाद। जिले में भीषण सर्दी और कोहरे की वजह से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी यादव ने क्लास एक से आठ तक के सभी विद्यालयों को 29 व 30 दिसंबर को बंद रखने की निर्देश दिए हैं। दरअसल लगातार पड़ रही सर्दी और भीषण कोहरे की वजह से स्कूल आने वाले छोटे बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। जिसको लेकर दो दिन की छुट्टी करने का निर्देश जारी किया गया है।

कोहरे और भीषण ठंड की वजह से बुजुर्गों को सांस की प्रॉब्लम हो रही है। अस्पतालों में लगातार सांस के मरीजों की भीड़ भी बढ़ने लगी है। डॉक्टर बच्चों और बुजुर्गों को सर्दी से बचने के लिए सही तरीके बता रहे हैं। ताकि वह सर्दी की चपेट में न आएं। गाजियाबाद के अलावा एनसीआर के तमाम शहरों में दो दिन तक मौसम बेहद खराब रहने की मौसम विभाग द्वारा आशंका जताई जा रही है। जिसका अलर्ट भी जारी किया गया है। उधर दिल्ली में भी भीषण कोहरे की वजह से ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया है। लगातार पड़ रहा कोहरा और सर्दी की वजह से 130 से ज्यादा विमान की उड़ान प्रभावित हुई है। तो वहीं कई महत्वपूर्ण ट्रेन भी कई घंटा लेट चल रही हैं। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि अगले तीन दिन तक दिल्ली में ऐसे ही कोहरा और सर्दी बरकरार रहेगी। सर्दी से गरीब आम आदमी को बचाने के लिए सरकार और प्रशासन द्वारा जगह-जगह रेन बसेरा बनाकर अलाव की व्यवस्था भी की गई है, ताकि सर्दी की वजह से किसी आम व्यक्ति को परेशानी ना हो।

नोएडा में इंटरमीडिएट तक के स्कूलों की छुट्टी
नोएडा में डीएम के निर्देश के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने जिले के सभी विद्यालय नर्सरी से 12वीं तक के 29 व 30 दिसंबर तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी बेहद कम हो गई है। जिसके कारण स्कूल आने वाले बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता रहा था। जिसको लेकर यह निर्णय लिया गया है।

कोहरे की वजह से रद्द हुईं कई ट्रेनें,कई लेट
घने कोहरे की वजह से लंबे रूट की अधिकतर ट्रेन में लेट हो रही है। साथ ही कुछ ट्रेनों को रद्द भी किया गया है। ट्रेन लेट और रद्द होने की वजह यात्रियों को भारी सुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। सर्दी में एक ओर यहां ठंड यात्रियों को सता रही है तो वहीं उनको आने-जाने की परेशानी भी हो रही है। दिल्ली से प्रमुख जगह को जाने वाली अधिकतर ट्रेनें दो से ढाई घंटे देरी से चल रही है। जब तक कोहरे की विजिबिलिटी ठीक नहीं होगी तब तक ट्रेनें इसी तरह से प्रभावित रहेंगी।

Exit mobile version