गाजियाबाद: गालीगलौज से तंग महिला ने पति की गला दबाकर की हत्या

गाजियाबाद। जिले की मुरादनगर थाना पुलिस ने पति की गला दबाकर हत्या करने वाली पत्नी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पत्नी ने अपने बाल अपचारी भाई के साथ मिलकर पति की हत्या की थी। पुलिस की पूछताछ में हत्या आरोपी पत्नी ने पति की गला दबाकर हत्या करने की बात को स्वीकार भी किया है।

मुरादनगर कोतवाली इलाके के गांव सुराना के रहने वाले मोनू यादव का शव उसके ही घर में बिजली के केवल से खूंटी पर लटका मिला था। इसके बाद मोनू के पिता ईश्वर मोनू की संदिग्ध मौत का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस, फॉरेंसिक की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मोनू की मौत संदिग्ध न होकर हत्या की पुश्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया तो पत्नी प्रवेश पर पुलिस को शक हुआ। शक आधार पर पुलिस ने प्रवेश से सख्ती से पूछना उसकी तो वह टूट गई और उसने अपने पति मोनू यादव की हत्या करने की बात कबूल कर ली। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार प्रवेश ने बताया कि उसने अपने बाल अपचारी भाई के साथ हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार हत्या आरोपी प्रवेश ने बताया मेरा पति रोजाना शराब पीकर लगातार मेरे साथ मारपीट करता रहता था। 27 दिसंबर को भी मेरा पति बाहर से शराब पीकर घर में आया और घर में आने के बाद मेरे साथ मारपीट और गाली गलौच करने लगा। वहां पर मेरा छोटा भाई भी मौजूद था। जब मेरा पति मेरे साथ मारपीट कर रहा था तो मेरे भाई और मैंने मिलकर अपने पति मोनू यादव के साथ मारपीट करते हुए उसे एक छोटे कमरे में धक्का देकर अंदर धकेल दिया और कमरे का गेट लगा दिया। इसके बाद जब हम दोनों को गालियां देने लगा तब मैंने अपने भाई के साथ मिलकर कमरे में रखें केबिल उसके गले में लपेटकर खूंटी से केबिल को बांध दिया और कमरे को बाहर से बंद कर दिया।

ससुर पर लगाया मारपीट का आरोप
महिला प्रवेश ने अपने पति मोनू की हत्या करने के बाद पुलिस को सूचना दी कि उसका ससुर उसके साथ मारपीट कर रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा तो मोनू के कमरे का दरवाजा बंद था जब पुलिस ने दरवाजा खोलकर देखा तो मोनू का सब खूंटी पर लटका मिला। प्रवेश ने पुलिस को झूठी सूचना इसलिए दी की मोनू की हत्या शक उसे पर ना हो, लेकिन प्रवेश की चालाकी पुलिस की जांच में धरी रह गई। प्रवेश ने पुलिस को यह भी बताया कि उसका पति उसके साथ आएदिन गाली गलौज करता था। जिससे वह परेशान थी।

Exit mobile version