गाजियाबाद: इजराइल जाएंगे 184 मजदूर, मिलेगा 1.37 लाख वेतन

गाजियाबाद। यूपी से 10 हजार लोग मजदूरी के लिए इजराइल जा रहे हैं। अच्छे वेतन के लिए वहां जाने वाले मजदूरों में गाजियाबाद रीजन से भी 184 मजदूरों ने रजामंदी दी है। इनका वेतन एक लाख 37 हजार रुपए महीना होगा। अब इनके पासपोर्ट बनवाने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है।

श्रम विभाग के मुताबिक, दो हजार राजमिस्त्री, दो हजार टाइल्स-पत्थर लगाने वाले, सेटरिंग लगाने वाले तीन हजार और आयरन वैल्डिंग करने वाले तीन हजार श्रमिकों को इजराइल भेजना प्रस्तावित है। आवेदक श्रमिक की उम्र 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उसका एक्सपीरियंस कम से कम तीन वर्ष हो। 1 लाख 37 हजार रुपए वेतन के साथ इन श्रमिकों को बोनस, ओवरटाइम, मेडिकल और बीमा सुविधा भी मिलेगी। वहां जाने के लिए एक शर्त ये भी है कि श्रमिक को सामान्य अंग्रेजी बोलनी और समझनी आनी चाहिए।

तत्काल बनेगा पासपोर्ट
आवेदन के लिए श्रमिक को वोटर कार्ड/पेनकार्ड/ड्राइविंग लाइन्सेस या अन्य प्रमाणित सरकारी फोटो युक्त अभिलेख लगाना होगा। अगर पासपोर्ट नहीं है तो वो तत्काल सेवा लेकर बनवाया जा सकता है।

कॉल सेंटर भी बनाया
उप श्रमायुक्त ने कहा, जो श्रमिक राजमिस्त्री, टाईल्स/पत्थर, सेटरिंग एवं बैंल्डिंग करते है और इजराइल जाने के इच्छुक हैं, वो अपना आवेदन गाजियाबाद में श्रम कार्यालय लोहियानगर में जमा कर सकते हैं। इस संबंध में एक कॉल सेंटर भी स्थापित किया गया है।

Exit mobile version