गाजियाबाद: एनसीआर में कोहरे की मार, विजिबिलिटी हुई कम थमी वाहनों की रफ्तार

गाजियाबाद। एनसीआर इलाके के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में घाना कोर होने की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है। जिसकी वजह से जरूरी कामकाज से घरों से निकलने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे के साथ बड़ी सर्दी ने प्रदूषण का भी लेवल बढ़ा दिया है जिससे बुजुर्गों और बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग ने गाजियाबाद के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बरेली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, बदायूं में के लिए अलर्ट जारी किया है। कोहरा होने की वजह से रोडवेज ने कई बसों के संचालक पर भी रोक लगाई गई है। वहीं घने कोहरे के कारण कई ट्रेनें भी प्रभावित हो रही है। जिससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं गाजियाबाद नगर निगम की ओर से सर्दी से बचाव के लिए जगह-जगह रैन बसेरा बनाकर अलाव की व्यवस्था की गई है। ताकि ठंड से किसी को भी कोई परेशानी ना हो। नगर निगम लगातार सार्वजनिक जगहों पर अलाव की व्यवस्था कर रहा है ताकि लोग शीतलहर से बच सके।

नोएडा में भी छाया घना कोहरा
नोएडा। शहर में तापमान में गिरावट के साथ घना कोहरा होने की वजह से विज़िबिलिटी काफी कम हुई। विजिबिलिटी कम होने की वजह से नोएडा में जरूरी कामकाज से निकले लोगों के वाहन सड़क पर रेंगते की नजर आए। सर्दी की वजह से यहां भी लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि नगर निगम और नोएडा प्राधिकरण की ओर से सर्दी से बचाव के लिए लगातार इंतजाम किए जा रहे हैं, लेकिन कोहरे ने सभी लोगों को ठंड से परेशान कर दिया है।

कोहरे की चादर से ढंकी दिल्ली
दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में तापमान में भारी गिरावट के साथ घना कोहरा छाया हुआ है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा कि बुधवार से शुक्रवार तक तीन तक में घना कोहरा रहने की चेतावनी जारी की है। इसलिए मौसम विभाग ने बुधवार के लिए आरेंज अलर्ट और गुरुवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। घाना कोहरा होने की वजह से प्रदूषण में भी बढ़ोतरी हुई है।

Exit mobile version