गाजियाबाद: एनकाउंटर में लुटेरा पकड़ा, 11 लाख बरामद डेढ़ करोड़ के लूटकांड में था शामिल

गाजियाबाद। कारोबारी को कार समेत अगवा कर डेढ़ करोड़ की लूट के मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक ओर आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से लूटे गए 11 लाख रुपये, पिस्टल व स्कॉर्पियो कार बरामद की है। इससे पहले पुलिस ने वारदात के मुख्य आरोपी सुनील को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर निशानदेही शिमला व हरियाणा के करनाल से नौ लाख रुपये बरामद की है। पूछताछ में पता चला है कि सुनील के हिस्से में लूट की रकम में से 40 लाख रुपये आए थे। पुलिस पूर्व में कई आरोपियों को गिरफ्तार कर साढ़े 67 लाख रुपये बरामद कर चुकी है। अब तक पुलिस साढ़े 87 लाख रुपये बरामद कर चुकी है।

एडीसीपी अपराध सच्चिदानंद ने बताया कि मुठभेड़ में पकड़ा गया बदमाश गौतमबुद्धनगर के बादलपुर का रहने वाला दीपक पांचाल उर्फ भीम है। वह लूट के मुख्य आरोपी सुनील का साथी है। सूचना मिली कि दीपक एक काले रंग की स्कॉर्पियो कार से गाजियाबाद में आ रहा है। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे रुकने का इशारा किया तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। दीपक के खिलाफ गौतमबुद्धनगर में लूट व हत्या के पांच मामले दर्ज हैं।

पैरवी को रखी थी रकम
पकड़ा गया आरोपी दीपक पांचाल मुख्य आरोपी सुनील का साथी है। दोनों पेशेवर अपराधी हैं। पूछताछ में पता चला कि दोनों लूट की रकम में से काफी रकम एक दूसरे की पैरवी के लिए बचाकर रखते हैं। जब सुनील जेल जाता है तो दीपक उसकी कोर्ट में पैरवी करता है और जब दीपक जेल जाता है तो सुनील उसकी पैरवी करता है। सुनील ने दीपक से कहा था कि एक लाख रुपये इस्तेमाल कर लियो जबकि 10 लाख रुपये भविष्य में पैरवी के लिए बचाकर रखना।

रिमांड पर बरामद कराए नौ लाख
एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि हापुड़ देहात के गांव काठीखेड़ा का रहने वाले सुनील पर पूर्व में गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, दिल्ली, गाजियाबाद समेत अन्य जिलों में लूट, हत्या, गैंगस्टर समेत 18 मामले दर्ज हैं। पुलिस से बचने के लिए उसने गैंगस्टर के मामले में जारी हुए गैर जमानती वारंट में कोर्ट में समर्पण कर दिया था। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया था। इसके बाद पुलिस ने गौतमबुद्धनगर कोर्ट में उसकी पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी लगाई थी। पुलिस ने 22 दिसंबर से 26 दिसंबर की पीसीआर मंजूर की थी। इसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर शिमला के जाखू मंदिर के पास से झाड़ियों में दबे बैग से व करनाल में एक खंडहर में रखे हुए बैग से कुल नौ लाख रुपये बरामद किए हैं।

Exit mobile version