गाजियाबाद: ईवीएम वेयर हाउस का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्य निर्वाचन अधिकारी

गाजियाबाद। शासनस्तर से लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी गई है। सूबे के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा मंगलवार को गाजियाबाद पहुंचे। उन्होंने ईवीएम और वीवीपैट वेयर हाउस का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सुरक्षा में किसी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं होगी।

इसके बाद महात्मा गांधी सभागार में मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा की अध्यक्षता में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2024 की समीक्षा की गई। उन्होने कहा कि हमारी मशीनरी जब कार्य करती है, तभी सही आंकड़े सामने आते हैं। उन्होने निर्देशित किया कि अंग्रेजी में भरे सभी फार्मों को हिन्दी में भी भरा जाए। साथ ही अन्य जिलों से सम्बंधित पहचान पत्रों के फार्मों, 80 वर्ष से ज्यादा के मतदाताओं पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। फार्म 6, 7, 8 के लिए होम टू होम सर्वे करवाया जाए। मतदाताओं के पहचान पत्र बनाते समय उनकी फोटो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

मतदाता सूची में करें शुद्धिकरण
प्रदेश स्तर पर पेंडिंग फार्मों का जल्द ही निस्तारण कर दिया जायेगा। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2024 के दौरान समस्त फार्मों के निस्तारण हेतु समस्त सम्बन्धितों को निर्देशित करते हुए मतदाता सूची के शुद्धिकरण हेतु निर्देशित किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि दिशाकृनिर्देशों का पूर्ण गुणवत्ता से पालन किया जायेगा। बैठक में मुख्य रूप से एडीएम एफआर विवेक श्रीवास्तव, एडीएम एलए श्याम अवध चौहान, सिटी मजिस्ट्रेट शुभांगी शुक्ला आदि मौजूद रहे।

Exit mobile version