गाजियाबाद: मोबाइल टावर से चोरी करने वाला 10 सदस्यीय गैंग पकड़ा

गाजियाबाद। क्राइमब्रांच ने मोबाइल टावरों से चोरी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर 10 चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों के पास से मोबाइल टावरों से चोरी की गई आरआर यूनिट, बैटरी व अन्य उपकरण बरामद किए हैं। गिरफ्तार चोर दिल्ली, नोएडा व गाजियाबाद में जियो व एअरटेल के मोबाइल टावरों से उपकरण चोरी करते थे।

पुलिस की पूछताछ में गैंग के सरगना कन्हैया व इजराइल ने बताया कि हमारा मोबाइल टावर से उपकरण चोरी करने वालों का एक संगठित गिरोह है। जिसमें हमारे अलावा शाहरूख, रवि, करण, कोमल, कपिल, वसीम, आसिफ व शहबाज है। मैं कन्हैया, रवि, करण, कोमल व कपिल मोबाइल टावर कम्पनियों में टैक्नीशियन का काम करते है। यह लोग पहले जाकर टावर चिन्हित कर लेते है, फिर मुझे बताते है उसके बाद हम सब लोग टावर पर जाकर मौका मिलते ही उसमे से बैटरी, रेडियो रिसिवर यूनिट, एम्पलीफायर व अन्य कीमती उपकरण निकाल लेते है। घटनास्थल पर जाने के लिए हमारी मदद आसिफ अपनी कार से करता था। उसी कार में रखकर हम लोग चोरी का सामान लाकर आसिफ, वसीम व शहबाज कबाडियों को दे देते है थे। इसके बाद ये लोग मुस्तफाबाद दिल्ली के कबाडी जियाजु व जीशान को, वसीम के भाई मोहसिन के माध्यम से बेच देते थे। जो भी पैसा मिलता है उसे हम लोग आपस में बांट लेते थे। पुलिस ने यह भी बताया कि ऐसी ही चोरी के मामले में कन्हैया, शहबाज पहले भी जेल जा चुके है।

सभी पर दर्ज हैं कई गंभीर मुकदमें
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त इजराइल पर गाजियाबद में 10, अभियुक्त कन्हैया पर 11, रवि पर 10, करण पर 10, कपिल पर 10, कोमल पर 10, वसीम पर 05, शाहरूख पर 10, आसिफ पर 06 व शहबाज 11 मुकदमे दर्ज हैं। इन लोगों के पास से पांच रेडियो रिसिवर यूनिट, आठ बैटरी, छह बैटरी के लोहे के कवर, छह बैटरी के सेल कवर व एक कार बरामद की है।

कई शहरों में कर चुके वारदातें
पुलिस ने बताया कि यह सभी अभियुक्त पिछले काफी समय से दिल्ली एनसीआर के अलावा अन्य शहरों में भी मोबाइल टावरों से चोरी करते थे। मोबाइल टावर से चोरी माल को वह कबाड़े की दुकान पर भेजते थे। पुलिस ने मोबाइल टावर चोरी का माल खरीदने वाले दो कबाड़ियों को भी गिरफ्तार किया है। जिनके पास से खरीदा गया माल भी बरामद किया गया है।

Exit mobile version