गाजियाबाद: सहायक अध्यापक बनने के नाम पर 25 लाख की धोखाधड़ी

गाजियाबाद। जिले में एक बार फिर धोखाधड़ी और ठगी के मामले सामने आए हैं। यहां एक मामले में सहायक अध्यापक बनवाने के नाम पर 25 लाख रुपए की धोखाधड़ी और दूसरे मामले में ऑनलाइन टास्क पूरा करने के नाम पर 3 लाख 40 की ठगी हुई है। पुलिस ने दोनों मामलों में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र के बागू के रहने वाले महेश चंद्र ने बताया कि उनके मिलने वाले हरेंद्र व दयाराम ने बेटे को सहायक अध्यापक बनवाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र देकर 25 लख रुपए की धोखाधड़ी कर ली। जब वह नियुक्ति पत्र लेकर प्रयागराज पहुंचे तो उन्हें वहां उस नाम से कोई विद्यालय नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने हरेंद्र को फोन कर रुपए वापस मांगे तो हरेंद्र ने फोन कर जान से मारने की धमकी भी दे डाली। इसके बाद महेश चंद्र ने क्रॉसिंग रिपब्लिक थाने में हरेंद्र और दयाराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले में पड़ताल शुरू कर दी। क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र के अजनारा जेनेक्स सोसायटी के रहने वाले अनुज मोकल से ऑनलाइन टास्क पूरा करने पर 3 लाख 40 हजार रुपए की ठगी साइबर ठगों द्वारा की गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज का जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

साल 2013 से खाली बताया था पद
25 लाख धोखाधड़ी कर ठगी करने वाले हरेंद्र ने महेश को बताया कि उसके दोस्त दयाराम के प्रयागराज स्थित हंडिया स्कूल में सहायक अध्यापक पद की जगह खाली है। आरोपित धोखाधड़ी करने वाले हरेंद्र ने बताया की 2013 से सहायक अध्यापक पद खाली है जो रिश्वत के द्वारा भरा जा सकता है। झांसे में आकर महेश चंद्र ने हरेंद्र को 25 लाख रुपए देकर बेटे को सहायक अध्यापक बनने का सपना सजा लिया रुपए देने के बाद में प्रयागराज पहुंचे तो वहां ऐसा कोई स्कूल नहीं मिला तब जाकर उन्हें धोखाधड़ी का एहसास हुआ। जिसके बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत की।

आनलाइन टॉस्क देकर ठगे 3.40 लाख
मूलरूप से हरियाणा के रहने अनुज ने बताया कि वह क्रॉसिंग रिपब्लिक में रहते हैं। उनके पास कई बार शीतल नाम बता कर एक युवती ने उन्हें अनजान नंबर से फोन कर ऑनलाइन टास्क पूरा करने और पैसे इन्वेस्ट करने के बारे में जानकारी। उन्होंने बताया कि मैं झांसे में फंस गया और तीन लाख 40000 इंवेस्ट कर दिए। जब रुपए नहीं लौटे तो उन्होंने पुलिस से पूरे मामले की शिकायत की। पुलिस लगातार लोगों से साइबर ठगी के प्रति जागरूक करती है। इसके बाद भी लोग जहां से में आकर अपनी मोटी कमाई गवां देते हैं।

Exit mobile version