मोदी के नेतृत्व में देश का हो रहा झंडा बुलंद: नड्डा

जेपी नड्डा

गोरखपुर। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने कहा कि 70 साल में एशियन गेम्स में कभी भी इतने मेडल नहीं आए, जो मेडल पिछले एशियन गेम्स में आए। क्या कारण था कि टोकियो के ओलिंपिक के पहले भारत कभी भी ओलिंपिक में इतनी बड़ी संख्या में मेडल नहीं ले सका।

नड्डा बुधवार को गोरखपुर पहुंचे थे। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को इंडिया के दायरे से निकालकर भारत के दायरे में पहुंचा दिया है। इस बात को समझना चाहिए। 2014 में खेल में सिर्फ एक हजार दो सौ 19 करोड़ का बजट था, लेकिन आज खेल में तीन हजार तीन सौ 97 करोड़ का बजट है, 2014 से पहले कोई ओलिंपिक पोडियम टीम नहीं थी। अब टारगेट पोडियम ओलिंपिक टीम बनी है।

अर्थव्यवस्था को अगले चार साल महत्वपूर्ण: योेगी
सीएम योगी ने कहा प्रदेश ने संकल्प लिया है कि खेल व खिलाड़ियों को आगे बढ़ाएंगे। हर गांव में स्टेडियम होगा। 500 खिलाड़ियों को डिप्टी एसपी, नायब तहसीलदार जैसे पदों पर नौकरी दी गई है। खेल कोटे से 500 पद के लिए जल्द आवेदन मांगे जाएंगे। जो खिलाड़ी मेडल प्राप्त करेगा, उसे सरकारी नौकरी और आजीवन भरण पोषण देंगे। यूपी से इंसेफेलाइटिस खत्म हो रहा है। 40 साल में पूर्वी यूपी के करीब 50 हजार बच्चों को निगल लिया था। पीएम मोदी के संकल्पों के अनुरूप इसे समाप्त कर दिया गया है। हमारा सौभाग्य है, आज भारत की अर्थव्यवस्था देश, दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थ व्यवस्था है। जिस गति से भारत बढ़ रहा है, आने वाले 3-4 साल महत्वपूर्ण होंगे। भारत की अर्थव्यवस्था को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रधानमंत्री के संकल्पों से हर भारतवासी को जुड़ना चाहिए।

एनेक्सी भवन में ली बैठक
गोरखपुर के एनेक्सी भवन में संगठन के पदाधिकारी के साथ बैठक की। बैठक में गोरखपुर क्षेत्र के सभी 12 जिलों के अध्यक्ष के साथ विभिन्न अभियानों के प्रमुख भी मौजूद रहे। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने बताया कि एनेक्सी भवन में क्षेत्र समिति की बैठक में 70 सदस्यों ने भाग लिया। इस बैठक में गोरखपुर क्षेत्र के पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष, गोरखपुर क्षेत्र में निवास करने वाले प्रदेश के पदाधिकारी और पार्टी द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों के प्रमुख शामिल रहे।

Exit mobile version