गाजियाबादः नगर निगम की कूड़ा गाड़ी में मिला नवजात का शव

गाजियाबाद। जिले में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां नगर निगम की एक कूड़ा उठाने वाली गाड़ी में एक नवजात शव मिलने से हड़कंप मच गया। कूड़े उठाने वाली गाड़ी में नवजात के शव को किस जगह डाला गया है। इसकी जानकारी नगर निगम के कूड़ा उठाने की गाड़ी चलाने वाले कर्मचारियों को भी नहीं पता है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

मामला जिले के संजय नगर इलाके एम ब्लाक का बताया जा रहा है। यहां का रहने वाला एक व्यक्ति जब नगर निगम की गाड़ी में कूड़ा डालने गया तो उसकी निगाह गाड़ी में कपड़े में लिपटे पड़े नवजात के शव पर पड़ी। इसके बाद उसने कूड़ा उठाने वाले लोगों और गाड़ी ड्राइवर को बताया तो उनके होश उड़ गए। नगर निगम के कर्मचारियों ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात के शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। कूड़ा उठाने वाली गाड़ी पर तैनात नगर निगम के कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें उनकी गाड़ी में किसी ने किस जगह नवजात के शव को कपड़े में लपेटकर कूड़े की गाड़ी में फेंका है।
पुलिस ने नवजात के शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि नगर निगम की इस गाड़ी से डोर टू डोर कूड़ा उठाया जाता है। कर्मचारियों से पूछताछ के बाद यह जानकारी की जाएगी कि उन्होंने कहां-कहां से कूड़ा उठाया है। इसके अलावा जगह-जगह लगी सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए जाएंगे ताकि पता चल सके कि नवजात के शव को कूड़े की गाड़ी में किसने फेंका है। पुलिस के अधिकारियों ने यह भी बताया कि जिसने भी नवजात के शव को कूड़े की गाड़ी में फेंक होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जन्म के तुरंत बाद हुई थी मौत
पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि नवजात के शव को जब पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया तो डॉक्टरों ने बताया कि नवजात की मौत जन्म के बाद ही हुई थी। नवजात की मौत के बाद उसके परिवार वालों ने अंतिम संस्कार ना करके कूड़े की गाड़ी में शव फेंक दिया। पुलिस अंदाजा लगा रही है कि अगर किसी सही व्यक्ति का नवजात बच्चा होता तो वह अंतिम संस्कार करता हो सकता है किसी गलत व्यक्ति द्वारा नवजात को जन्म दिलवाकर फेंक दिया गया हो।

सीसीटीवी फुटेज से खुलेगा नवजात का राज
नगर निगम की गाड़ी डोर टू डोर जिस जगह से कूड़ा इकट्ठा करके लाती है। वहां के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरा की फोटोस पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस का कहना है कि नगर निगम द्वारा डोर टू डोर कूड़ा उठाया जाता है। इसी दौरान किसी व्यक्ति द्वारा नवजात के शव को कूड़े की गाड़ी में फेंका गया है। उम्मीद है कि सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से जल्दी गुनहगार तक पहुंच कर कार्यवाही की जाएगी। फिहलाल नवजात के साथ ऐसा करने मां की ममता पर सवालिया निशान उठान शुरू हो गए हैं। पुलिस कूड़ा गाड़ी का रूट देखने के साथ ही पूरे रूट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी देखेगी जिससे पता चल सके कि नवजात को किसी क्षेत्र से कूड़ा गाड़ी में फेंका गया है।

Exit mobile version