गाजियाबाद : मंदिर की सुरक्षा को रखा गया पुलिस बूथ ले गया होटल संचालक, तहरीर दी

गाजियाबाद। जिले में एक पुलिस बूथ को क्रेन से उठाकर ले जाया गया। पुलिस बूथ एडीजी के निर्देश और पब्लिक की डिमांड पर लगवाया गया था। ताकि वहां स्थित मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था चौकस रहे। मंदिर समिति की ओर से इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई है।

गाजियाबाद-मेरठ मार्ग पर कस्बा मुरादनगर में गंगनहर है। इस गंगनहर को लोग छोटा हरिद्वार भी बोलते हैं। गंगनहर पर ही प्राचीन शनि मंदिर स्थापित है। मंदिर के महंत मुकेश गोस्वामी ने बताया, मेरठ जोन के पूर्व एडीजी के निर्देश पर गंगनहर घाट के ऊपर लोहे से बना पुलिस बूथ स्थापित किया गया था। इस बूथ के होने से जहां मंदिर और घाट की सुरक्षा चाक-चौबंद रहती थी, वहीं पुलिसकर्मियों का ठंड-धूप से बचाव हो जाता था। महंत मुकेश गोस्वामी ने बताया, कुछ समय पहले गंगनहर फूड पॉइंट (रेस्टोरेंट) संचालक हाजी तौहीद आलम, उसके साथी आदिल और नदीम इस पुलिस बूथ को क्रेन की सहायता से उठाकर अपने होटल के पास ले गए थे। मंदिर के सेवादारों ने जब पूछा तो उन्होंने कांवड़ मेले का हवाला देते हुए कुछ समय ऊंचे स्थान पर इस बूथ को रखवाकर निगरानी कराने की बात कही थी। ये भी आश्वासन दिया था कि कांवड़ मेला संपन्न होने के बाद इस पुलिस बूथ को पुनः उसी स्थान पर रखवा दिया जाएगा।

नहीं लौटाया बूथ तो पुलिस से शिकायत
मंदिर के महंत ने बताया अब ये पुलिस बूथ होटल के पास से भी गायब हो गया है। बूथ कहां गया, इस बारे में होटल संचालक कोई जवाब नहीं दे पा रहे हैं। महंत मुकेश गोस्वामी ने थानाध्यक्ष मुरादनगर से कहा है कि वे गुम हुए पुलिस बूथ को तलाश करवाकर पुनः गंगनहर घाट पर स्थापित कराएं।

Exit mobile version