गाजियाबाद : तिलक लगाकर स्कूल आया छात्र तो टीचर ने किया परेशान, फिर माफी मांगी

गाजियाबाद। स्कूल में धर्म के नाम पर अब नया विवाद सामने आया है। तिलक लगाकर स्कूल आने वाले बच्चे को टीचर ने परेशान करना शुरू कर दिया। बेवजह उसे सजा देकर प्रताड़ित भी किया गया। यहां तक कि उसे स्कूल से वापस भी लौटा दिया गया। मामले की जानकारी पर परिजन समेत हिंदूवादी संगठन के लोग स्कूल पहुंचे तो प्रबंधन सहम गया। बाद में माफी मांगकर मामला रफादफा किया गया।

थाना विजयनगर क्षेत्र में रहने वाले एक शख्स ने आरोप लगाया है कि उसका भांजा तिलक लगाकर स्कूल जाता था तो टीचर उसे परेशान करती थी और दंड देती थी। मंगलवार को तो छात्र को स्कूल से घर भेज दिया गया। हिंदू संगठनों के दखल के बाद परिवार का कहना है कि स्कूल ने माफी मांगी है और कहा है कि स्कूल में धर्मिक आस्था पर कोई पाबंदी नहीं है। थाना विजयनगर क्षेत्र में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल से जुड़े एक शख्स रहते हैं। उस शख्स का आरोप है कि उनका भांजा थाना विजयनगर क्षेत्र के राहुल विहार के एक स्कूल में पढ़ता है। उनका भांजा नौवीं क्लास का छात्र है। बताया कि भांजा स्कूल में तिलक लगाकर जाता है। जिसको लेकर टीचर उसे परेशान करती थी। उसे क्लास से बाहर खड़ा कर दिया जाता था और दंड दिया जाता था। मंगलवार को जब यह छात्र तिलक लगाकर स्कूल पहुंचा तो उसको घर वापस भेज दिया गया।

मालिक-टीचर ने मांगी माफी
इस शख्स के मुताबिक जब वह अपने संगठन के लोगों के साथ स्कूल पहुंचा तो स्कूल के मालिक ने इस मामले पर माफी मांगी। साथ ही उस टीचर से भी माफी मंगवाई। छात्र के परिजनों ने बताया के स्कूल ने कह दिया है कि किसी की भी धार्मिक आस्था पर कोई पाबंदी नहीं है।

Exit mobile version