गाजियाबाद : आनलाइन टास्क से मुनाफे का झांसा देकर ढाई लाख ठगे

गाजियाबाद। ऑनलाइन टास्क से मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर ठगों ने युवक से ढाई लाख रुपये अपने खातों में ट्रांसफर करवा लिए। टेलीग्राम एप पर इसके लिए मैसेज भेजा गया था। मामले की भनक लगने पर युवक के पिता ने पुलिस को तहरीर दी है।

वसुंधरा सेक्टर-दो में रहने वाले युवक ने 2.5 लाख रुपये गवां दिये। युवक के मोबाइल पर ठगों ने मैसेज भेजकर मोटा मुनाफा कमाने का लालच देकर ठगी को अंजाम दिया। युवक के पिता मनोज ने इंदिरापुरम थाना पुलिस से शिकायत की। मनोज ने बताया कि ठगों ने बेटे को टेलीग्राम ग्रुप पर जोड़कर वीडियो लाइक और सब्सक्राइब कराने करने का टास्क दिया। इसकी एवज में रकम भी ली। शुरुआत में बेटे के खाते में रकम डबल होकर आई। इसके बाद वीआईपी ग्रुप में जोड़कर निवेश के नाम पर 2.5 लाख खाते में ट्रांसफर करा लिए। शक होने पर बेटे ने रुपये वापस मांगे तो ठगों ने संपर्क खत्म कर दिया।

जांच जारी, सचेत रहें लोग
एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि युवक के पिता की शिकायत पर साइबर टीम मामले की जांच कर रही है। हालांकि लोगों को आनलाइन ठगी के प्रति खुद भी सचेत रहना चाहिए। किसी के बहकावे में न आएं तो बेहतर है। मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में लोग जेब की रकम भी गंवा बैठते हैं।

Exit mobile version