गाजियाबाद : नकली रिश्तेदार लाकर रचाई शादी, अब दुल्हन घर लूटने पर तुली

गाजियाबाद। एक महिला से शादी करने के बाद युवक फंस गया है। वजह है कि यह शादी धोखे से की गई है। महिला पहले से शादीशुदा थी। इतना ही नहीं समारोह में महिला की ओर से रिश्तेदार शामिल हुए थे वो भी नकली निकले। असलियत का पता लगने पर भुक्तभोगी की ओर से पुलिस ने 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर अमल में लाई गई है।

इंदिरापुरम शक्तिखंड चार निवासी सुगंध अग्रवाल की ओर से दर्ज मुकदमे के मुताबिक मार्च 2023 में एक समाचार पत्र में शादी का विज्ञापन दिया था। देवरिया के रहने वाले सोनू जायसवाल 15 अप्रैल 2023 को अपनी भतीजी बबली उर्फ आरती का रिश्ता लेकर आए थे। रिश्ता पक्का होने पर सोनू ने देवरिया दूर होने की बात कहते हुए गजरौला में शादी करने पर जोर दिया। 28 जून 2023 को शादी के कार्यक्रम में सोनू और बबली के अलावा पिता उमेश जायसवाल, मां किरण देवी, बेटा गोविंद, बहन खुशबू व प्रीति, अमृत समेत तीन अज्ञात महिला व दो पुरुष और एक पंड़ित शामिल हुए। इनको चाचा-चाची, मामा-मामी, मौसी-मौसा बताया गया। शादी के कुछ दिन बाद शक होने पर सुगंध को पता चला कि शादी में शामिल हुए सगे संबंधी नकली रिश्तेदार थे। दुल्हन बबली उर्फ अनीता की पूर्व में भी शादी हो चुकी है और मुकदमेबाजी चल रही है। देवरिया में लोग बबली को लुटेरी दुल्हन के रूप में जानते हैं।

फिर पुलिस को दी तहरीर
सुगंध 17 जुलाई 2023 को इस फर्जीवाड़े की शिकायत लेकर इंदिरापुरम थाने में पहुंचे। पीड़ित ने शादी को फर्जी बताते हुए बबली को उसके परिवार के साथ भेजने की मांग की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस आयुक्त कार्यालय में भी शिकायत पर सुनवाई नहीं हुई। इस बीच पता चला कि अपने को दुल्हन का चाचा बताने वाले सोनू और दुल्हन का पिता बताने वाले उमेश में कोई संबंध नहीं है। 10 अगस्त को दुल्हन बबली ने अपने जानकारों को बुलाकर सुगंध के घर में लूटपाट कर भागने का प्रयास किया। सुगंध की मां ने 112 नंबर पर कॉल करने किया तो सभी आरोपी भाग गए।

फिर कोर्ट की ली शरण
पुलिस से राहत न मिलते देख भुक्तभोगी ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट ने मामला गंभीर मानते हुए पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। डीसीपी ट्रांस हिंडन शुभम पटेल ने बताया कि इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कराई जा रही है।

Exit mobile version