गाजियाबाद : अवैध कालोनियों पर गरजी जीडीए की जेसीबी, निर्माण ध्वस्त

गाजियाबाद। जिले में एक फिर जीडीए के प्रवर्तन दस्ते ने मटियाला व सदरपुर में 25 हजार वर्गमीटर जमीन पर काटी जा रही तीन अवैध कालोनियों को ध्वस्त कर दिया। कुछ लोगों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही का विरोध किया लेकिन जीडीए के सचल दस्ते ने उन्हें भगा दिया।

जीडीए के अधिकारियों ने बताया कि मटियाला गांव में महेंद्र सिंह व सनी चौधरी, जयपाल सिंह, वेदपाल सिंह और कुलदीप आदि पांच हजार वर्गमीटर जमीन पर अवैध कॉलोनी काट रहे थे। इसकी शिकायत लगातार मिल रही थी। जीडीए द्वारा पहले इन लोगों को नोटिस अवैध कॉलोनी बनाने के रोक लगाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन इसके बाद भी यह लोग अवैध निर्माण कर रहे थे। जीडीए के अधिकारियों ने बताया कि अवैध कालोनी में बन रहे 50 से ज्यादा घरों की चारदीवारी व कॉलोनी बना रहे लोगों के कार्यालय को भी ध्वस्त कराया गया है। इसके अलावा बनाई जा रही कॉलोनी में लगे बिजली के पोल भी उखड़ दिए गए हैं। अवैध कालोनी पर चले बुलडोजर की कार्यवाही अवैध निर्माण कर रहे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
इससे पहले भी अवैध कालोनियों पर भी जीडीए का पीला पंजा चल चुका है। जीडीए द्वारा लगातार अवैध निर्माण और कालोनियों का पर कार्यवाही की जा रही है। इसके बाद भी अवैध निर्माण करने वालों के हौंसले बुलंद हैं। जीडीए के अधिकारियों ने बताया कि कहीं भी अवैध निर्माण किया जाता है वह जल्द ही ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जाएगी।

25 हजार वर्गमीटर में 50 भूखंडों पर कार्रवाई
25 हजार वर्गमीटर जमीन पर बने 50 से ज्यादा भूखंडों की चारदीवारी को जीडीए ओएसडी गुंजा सिंह,सहायक अभियंता दीप्ति चौहान व अनिल कुमार शर्मा की निर्देशन पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई है। अधिकारियों को कहना है कि जीडीए जिले में कहीं भी अवैध कॉलोनी को नहीं बनने देगा।

Exit mobile version