गाजियाबाद : मेरठ से ट्रैक्टर चुराकर जमीन में दबाया, तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद। मेरठ से ट्रैक्टर चोरी करने के बाद चोर उसे गाजियाबाद लाए और यहां जमीन में 10 फीट नीचे दबा दिया। मामले की जांच में पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो जेसीबी से खोदाई करवाकर ट्रैक्टर बरामद किया है। तीन चोर भी पुलिस ने पकड़े हैं।

मेरठ मुंडाली थाना पुलिस और सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्रवाई में यह बरामदगी हुई है। मुंडाली थाना मुरलीपुर फूल के रहने वाले रिंकू ने 3 दिसंबर को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। रिंकू पुत्र राकेश ने बताया कि उसका महेंद्रा ट्रैक्टर चोरी हो गया। रात में कोई अज्ञात चोर ट्रैक्टर ले गए हैं। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। किठौर सीओ के निर्देशन में ट्रैक्टर की तलाश शुरू हुई। पुलिस ने इलाके के आसपास के सीसीटीवी चेक किए तो उसमें ट्रैक्टर चोरी होता नजर आया। इसके आधार पर पुलिस ने 3 आरोपियों प्रतीक, तरुण और सूरज को मेरठ से अरेस्ट किया। पूछताछ में तीनों ने बताया कि उन्होंने अपने साथी मेरठ के रहने वाले अजय और संभल निवासी अरुण के साथ मिलकर ट्रेक्टर चोरी किया था।

फिर ऐसे छिपाया ट्रैक्टर
चोरी के बाद ट्रेक्टर को कहां छिपाएं इसलिए हमने ट्रैक्टर को एसटीपी वाटर प्लान्ट शान्ति नगर गाजियाबाद के पास मिट्टी मे दबा दिया। पुलिस तीनों आरोपियों की निशानदेही पर गाजियाबाद के एसटीपी वाटर प्लांट शांतिनगर में पहुंची। जहां उबड़ खाबड़ जमीन के नीचे ट्रैक्टर दबा होना बताया। पुलिस ने खुदाई कराई तो नीचे ट्रेक्टर मिला। पुलिस ने पूरे मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें मेरठ के भावनपुर दतावली गांव के रहने वाले प्रतीक, जयभीम नगर निवासी तरुण और मुंडाली निवासी सूरज को गिरफ्तार किया गया है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने ट्रेक्टर भी बरामद किया है। अन्य 2 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

हैरत में पड़ गई पुलिस
इतनी गहराई में ट्रैक्टर देख पुलिस भी हैरत में पड़ गई। पूछताछ में आरोपियों ने कबूला कि जेसीबी की मदद से जमीन में गड्ढा कराया था। जबकि बाद में उसमें ट्रैक्टर खड़ा करके दोबारा मिट्टी डाल दी गई। किसी को शक न हो, इसलिए ऊपर से मलबा डाला गया। आरोपियों ने कबूला कि मामला ठंडा पड़ने के बाद ग्राहक तलाशकर उसे बेचने के तैयारी थी।

Exit mobile version