गाजियाबाद : महिला ने प्रेमी से कराया पति का कत्ल, तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद। प्रेम प्रसंग में आड़े आ रहे पति की हत्या महिला ने अपने प्रेमी से करवा दी। कत्ल से पहले प्रेमी से ही पांच सौ रुपये की दारू भी पति को पिलवाई। जबकि इसके बाद गला रेता गया। पुलिस ने प्रेमी व पत्नी समेत तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है।

एसीपी शुभम पटेल ने बताया कि चार दिसंबर को इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में छिजारसी अंडरपास के नजदीक ग्रीन बेल्ट में एक युवक का शव पड़ा हुआ मिला। आठ दिसंबर को मृतक की पहचान बृजकिशोर के रूप में हुई। वो मूल रूप से बदायूं जिले में दातागंज थाना क्षेत्र स्थित गांव वसेला का रहने वाला था। फिलहाल नोएडा सेक्टर-63 में रह रहा था। मृतक के भाई लोकपाल ने इंदिरापुरम थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने शनिवार को इस मामले में मृतक की पत्नी पुष्पा, पड़ोसी शीलेंद्र बाल्मीकि और नन्हे बाल्मीकि को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में शीलेंद्र ने बताया, मैं अवविवाहित हूं और नोएडा सेक्टर-63 में बृजकिशोर के बगल में ही रहता हूं। मैंने आर्थिक तंगी में बृजकिशोर को कुछ रुपए उधार दिए थे। जिसके लेनदेन पर विवाद भी हुआ था। इसी दौरान मेरे बृजकिशोर की पत्नी पुष्पा से अवैध संबंध बन गए। शीलेंद्र ने बताया कि बृजकिशोर को पत्नी से अवैध संबंधों की जानकारी हो गई। जिसके बाद वो नोएडा छोड़कर पत्नी को लेकर गांव चला गया। इस बीच शीलेंद्र भी पुष्पा के गांव गया और उसको शॉपिंग कराई। दोनों में फोन पर लगातार बातचीत हो रही थी। 3 दिसंबर को बृजकिशोर पत्नी के साथ कमरे पर बचे हुए सामान को लेने नोएडा आया था। इसी दौरान पुष्पा ने हत्या की प्लानिंग बनाई। मुख्य आरोपी बॉयफ्रेंड शीलेंद्र ने इस योजना में अपने फुफेरे भाई नन्हे को भी शामिल कर लिया।

पांच सौ रुपये फोन पे पर भेजे
घटना वाले दिन पुष्पा ने शीलेंद्र के फोन-पे पर 500 रुपए भेजे। शीलेंद्र ने इन रुपयों से शराब खरीदी। इसके बाद शीलेंद्र, नन्हे और बृजकिशोर तीनों छिजारसी अंडरपास के नजदीक ग्रीन बेल्ट एरिया में शराब पीने लगे। इसी दौरान शीलेंद्र ने जान बूझकर बृजकिशोर से झगड़ा किया। फिर दोनों ने पहले बृजकिशोर की गर्दन पर चाकू से वार किए, फिर ईंट से चेहरा कुचलकर उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने शनिवार को हत्या में प्रयुक्त चाकू और ईंट बरामद कर ली है।

Exit mobile version