गाजियाबाद : चौकस होगी सुरक्षा व्यवस्था, तीन नए थाने बनेंगे

गाजियाबाद। सब कुछ ठीकठाक रहा तो आने वाले दिनों में साहिबाबाद के ट्रांस हिंडन जोन में तीन नए थाने बनेंगे। इनमें पांच सौ से अधिक पुलिसकर्मी भी तैनात किए जाएंगे। शासन को इसके लिए प्रस्ताव भेजा गया है। वहां से अनुमति मिलने के बाद अफसर यहां काम शुरू करा देंगे, जमीन चिह्नित हो चुकी है।

ट्रांस हिंडन जोन के सात थानों में करीब एक हजार पुलिसकर्मी हैं। साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र के ज्यादातर इलाके जो ट्रांस हिंडन जोन में हैं, उनमें आबादी 14 लाख से ज्यादा है। जबकि लोनी विधानसभा क्षेत्र का टीलामोड़, फर्रूखनगर, असालतपुर, महमूदपुर, जावली, इंद्रप्रस्थ व कोयल एंक्लेव इलाका भी ट्रांस हिंडन जोन में है। 30 नवंबर 2022 को जिले में पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था लागू हुई थी। तब जनपद को शहर, ट्रांस हिंडन और देहात में बांटा गया था, लेकिन अपराध पर कोई खास नियंत्रण नहीं हो सका।

कौशांबी और शालीमार गार्डन थाने की जमीन चिन्हित
नवंबर-2014 में इंदिरापुरम कोतवाली से खोड़ा थाना, 2020 जनवरी में इंदिरापुरम कोतवाली से ही कौशांबी थाना और उसके बाद 2023 पुलिस कमिश्नरेट में शालीमार गार्डन थाना बनाया गया। कौशांबी और शालीमार गार्डन थाने पुरानी चौकियों में चल रहे हैं जबकि खोड़ा थाने की बिल्डिंग आवास के उद्देश्य से बनाई गई थी। अब खोड़ा थाना परिसर में नई बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है जबकि शालीमार गार्डन थाने के लिए विजय पार्क के पास और कौशांबी थाने के लिए वैशाली सेक्टर-1 में पीएसी परिसर में जमीन चिन्हित हुई है।

चुनाव से पहले अनुमति की उम्मीद
डीसीपी शुभम पटेल का कहना है कि नीतिखंड, खोड़ा में दामोदर विहार और साहिबाबाद में हरनंदी थाना बनाने का प्रस्ताव शासन में भेजा गया है। लोकसभा चुनाव से पहले प्रस्ताव पास होने की उम्मीद है। 500 से अधिक पुलिसकर्मियों की मांग भी की गई है।

Exit mobile version