गाजियाबाद: मुन्ना बजरंगी के हत्यारोपियों से पूछताछ करेगी सीबीआई, रिमांड मंजूर

गाजियाबाद। माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों से सीबीआई अब छह दिन तक पूछताछ करेगी। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने इसकी मंजूरी दे दी है। इस पूछताछ के जरिये टीम यह पता लगाएगी कि इस कांड में और कौन-कौन शामिल था।

सीबीआई ने पिछले दिनों इस कांड की जांच करते हुए बागपत से अरविंद, बबलू समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद तीनों जेल में निरुद्ध थे। इस कांड का मुख्य आरोपी सुनील राठी तिहाड़ जेल में बंद है। मुन्ना की पत्नी सीमा ने एक पूर्व सांसद समेत कुछ अन्य लोगों पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप भी लगाया है। हाइकोर्ट के आदेश पर सीबीआई इस मामले की तह तक जाने की कोशिश में है। इसी के मद्देनजर टीम ने पहले इन तीन लोगों को विशेश अदालत में पेश किया और रिमांड की अर्जी दाखिल की। कोर्ट ने आरोपियों की छह दिन की सशर्त रिमांड मंजूर कर दी है।

पांच साल पहले हुई थी हत्या
बागपत जेल में 9 जुलाई 2018 को गैंगस्टर सुनील राठी ने माफिया मुन्ना बजरंगी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। मामले में तत्कालीन जेलर ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले की सुनवाई शुरुआत में बागपत जिला अदालत में हुई। जबकि बाद में यह विवेचना सीबीआई को सौंप दी गई। क्योंकि मुन्ना की पत्नी ने हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी और हाइकोर्ट के आदेश पर ही यह कार्रवाई अमल में लाई गई।

Exit mobile version