पत्नी-बच्चों की हत्या कर डाक्टर ने लगाई फांसी

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली की मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री लालगंज के सरकारी आवास में डॉक्टर ने अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिले में एक साथ 4 लोगों की मौतों से सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में बारीकी से जांच पड़ताल शुरू कर दी।

रेल कोच फैक्ट्री में तैनात एडिशनल डिवीजनल मेडिकल अफसर अरुण सिंह ने अपनी पत्नी अर्चना, बेटा आरव और बेटी अदिवा की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों की इसकी जानकारी किसी को भी नहीं है। पुलिस अंदाजा लगा रही है कि डॉक्टर अरुण ने पहले अपने परिवार को पहले नशीले इंजेक्शन दिया उसके बाद में सभी की हथौड़े से मारकर हत्या कर दी। क्योंकि पत्नी और दोनों बच्चों के सिर पर वार कर हत्या की वारदात सामने आई है। फांसी लगाकर आत्महत्या करने से पहले हाथ की नसें भी काटने का प्रयास किया था। आरपीएफ ने पूरे मामले की सूचना पुलिस अफसरों को दी। सूचना मिलने के बाद एसपी आलोक प्रियदर्शी, एडिशनल एसपी, सीओ ने मौके पर पहुंच कर घटना से संबंधित जांच शुरू की। इसके साथ ही फोरेंसिक की टीम भी जांच कर रही है। फॉरेंसिक टीम सारे पॉइंट्स जांच कर रही है। जांच पूरी न होने तक घर के अंदर किसी के भी प्रवेश पर रोक लगा दी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में होगी मौत की वजह स्पष्ट
रेल कोच फैक्ट्री में तैनात डॉक्टर, उनकी पत्नी और 2 बच्चों का शव उनके सरकारी आवास से बरामद हुआ है। मामले में एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि पता चला है कि डॉक्टर डिप्रेशन के मरीज थे। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि बच्चों को नशे की दवा खिलाकर पहले बेहोश किया है, उसके बाद सिर पर हमला करके उनकी हत्या की है। उसके बाद खुदकी नसों को काटने का प्रयास किया, सफल न होने पर फांसी लगा ली। पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। डॉक्टर, उनकी पत्नी और 2 बच्चों का शव मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सरकारी आवास में हुआ घटनाक्रम
डॉक्टर ने सरकारी आवास अंदर से बंद करके अपनी पत्नी बेटे और बेटी की पहले हत्या की। फिर अपने हाथों की नसों को काटकर जान देने का प्रयास किया। नशे काटने की वजह से मौत ना हुई तो डॉक्टर ने फांसी लगाकर आत्महत्या। डॉक्टर ने इस तरह सभी लोगों को क्यों मारा इसके पीछे क्या कारण है इसकी जानकारी किसी को नहीं है। कुछ लोग डिप्रेशन का शिकार होने की वजह से भी चार लोगों की मौत का कारण बता रहे हैं, लेकिन सही कारण तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही स्पष्ट हो पाएगा। फिलहाल चार लोगों की मौत से जिले भर में सनसनी मची हुई है।

Exit mobile version