गाजियाबाद: नौ करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ी, 16 करोड़ का माल जब्त

गाजियाबाद। राज्यकर विभाग के जोन-एक में पंजीकृत राठी स्टील एंड पावर लिमिटेड में नौ करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ी गई है। वहीं टीम ने कंपनी का तकरीबन 16 करोड़ रुपये का माल सीज कर दिया है। टीम वहां से दस्तावेज भी जब्त करके ले गई।

जोन-एक की अपर आयुक्त ग्रेड-2 सरिता सिंह के नेतृत्व में विशेष अनुसंधान शाखा के संयुक्त आयुक्त जिलाजीत, राम गौड़ और उपायुक्त बीके दीपांकर समेत करीब 50 अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम को मौके पर भेजा गया। जांच में पाया गया कि सरिया और वायर रॉड बनाने व बिक्री करने वाली इस फर्म ने नौ करोड़ की आईटीसी क्लेम फर्जीवाड़ा करके ले लिया गया। राठी स्टील ने अपनी छद्म फर्में बना रखी थीं। इनके माध्यम से खरीद और बिक्री दर्शाकर टैक्स चोरी की जा रही थी। उपायुक्त बीके दीपांकर ने बताया कि जांच में पाया गया कि स्टॉक रजिस्टर नहीं बनाया गया। फिलहाल जांच में नौ करोड़ की चोरी पाए जाने पर 16 करोड़ का माल सीज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मौके से जब्त किए गए दस्तावेज और ऑनलाइन डाटा के आधार पर आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

बड़ा हो सकता है गोलमाल
अधिकारियों ने काफी दस्तावेज भी जब्त किए हैं। उनकी जांच भी टीम कर रही है। इन दस्तावेजों में और बड़े गोलमाल की अटकलें हैं। हालांकि अभी अफसर खुलकर कुछ नहीं कह रहे हैं लेकिन अगर उन दस्तावेजों में भी गोलमाल निकला तो यह मामला और गंभीर हो सकता है।

Exit mobile version